नए साल की शुरुआत करें इन New Year Resolution के साथ

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

New Year Resolution साल के आखिरी महीने का आज आखिरी दिन हैं नए साल के शुरुआत होते ही कुज लोग न्यू ईयर रेजोल्यूशन लेते हैं। हालांकि कुछ लोग न्‍यू ईयर रेसोल्‍यूशन तो ले लेते हैं पर उनको पूरा नहीं कर पाते और कुछ ही दिनों में भूल जाते हैं । यदि आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो बता दें कि इसके लिए बहुत जरूरी है कि आप पहले छोटे छोटे लक्ष्‍य को चुने और उन्हें हासिल करने का प्रयास करें। कुछ ऐसे लक्ष्‍य बनाएं जिन्‍हें आप आसानी से कर सकते हैं। आइये जानते हैं इस साल नए साल कि शुरुआत किन किन न्यू ईयर रेजोल्यूशन के साथ कर सकते हैं।

सेहत का रखेंगे ध्‍यान

महामारी ने हमें सिखा दिया है कि हेल्‍थ का ख्याल रखना कितना जरूरी हैं। इस लिए इस नए साल नए साल पर वादा करें कि आप बेहतर डाइट का ही सेवन करेंगे और जहां तक हो सके घर का बना खाना ही खाएंगे। (New Year Resolution)

सुबह रोज उठेंगे जल्‍दी

वर्क फ्रॉम होम के चलते कुछ लोग इन दिनों रात भर काम कर रहे हैं और सुबह देर तक बिस्‍तर से नहीं उठते। जिसके कारण उनकी सेहत पर इसका बहुत बुरा असर पड़ रहा हैं। इस आदत को सुधारने के लिए इस साल आप खुद से वडा करें की इस साल सुबह सूर्योदय से पहले उठेंगे और उठकर योग ध्‍यान आदि करेंगे और अपना ख्याल रखेंगे (New Year Resolution)

रात को जल्दी सोएं

आजकल लोग इंटरनेट और मोबाइल का बहुत अधिक इस्तेमाल करते हैं जिसकी वजह से वह आजकल देर रात तक जागते रहते हैं। इसके कारण से सोने का पैटर्न खराब हो जाता है और इसका बुरा असर हमारे शरीर पर पड़ता है। ऐसे में इस साल यह तय करें कि आप रात को जल्द सोएंगे । (New Year Resolution)

नई नई किताबें पड़ेंगे

किताबें से ही व्यक्ति बहुत सा ज्ञान प्राप्त करता हैं ऐसे में नए साल पर यह रेजोल्यूशन लें की आप कम से कम 8 से 10 किताबें साल भर में खत्‍म करना है। किताबें मानसिक रूप से काफी सुकून देती हैं ।

New Year Resolution

Also Read : Leo Horoscope 2022: बड़ों के आशीर्वाद से होगा भाग्योदय, संयम से काम लें

Also Read : Taurus Horoscope 2022 रुके हुए बनेंगे कार्य, स्वास्थ्य का रखें ख़ास ख्याल 

Also Read : Aries Horoscope 2022 प्रॉपर्टी बनने की हैं संभावनाएं, सरकारी कार्यों में सफलता मिलने के भी हैं योग

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news