होम / Karwa Chauth 2021 : रोहिणी नक्षर में है करवाचौथ पूजन, बिखरते दांपत्य जीवन को संवारना है तो करें यह उपाय

Karwa Chauth 2021 : रोहिणी नक्षर में है करवाचौथ पूजन, बिखरते दांपत्य जीवन को संवारना है तो करें यह उपाय

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 23, 2021, 5:36 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Karwa Chauth 2021 : इस बार करवाचौथ का त्योहार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी, 24 अक्टूबर रविवार को बहुत खास होने वाला है। क्योंकि सुहागिनों के इस पर्व  पर इस बार ऐसे शुभ योग बन रहे हैं जो कि पांच साल पहले बने थे। जी हां इस बार रोहिणी नक्षत्र में पूजन होने से यह त्योहार कुछ विशेष होने वाला है।

ज्योतिष बताते हैं कि रविवार को हिंदी संमवत के अनुसार चतुर्थी तिथि सुबह 3 बजकर एक मिनट पर शुरू हो जाएगी और 25 अक्टूबर की सुबह 5:43 तक रहेगी। ऐसे में यह करवाचौथ पर व्रत रखने वाली महिलाओं को चंद्र देव के साथ सूर्यदेव का आर्शीवाद भी मिलने के योग बन रहे हैं। करवाचौथ पर सुहागिनें निर्जला व्रत रखते हुए अपने पति की लंबी उम्र की कामना कर उनके बेहतर स्वास्थ्य की दुआऐं अपने ईष्ट से मांगती हैं।

दांपत्य जीवन में कड़वाहट तो करें यह उपाय दूर होंगी समस्याएं (Karwa Chauth 2021)

वहीं यह पर्व उन दंपत्तियों के लिए भी खास होने वाला है जिनके जीवन में एक दूसरे के प्रति कड़वाहट भर चुकी है। ऐसे दंपत्ति अगर चाहें तो उनके जीवन में भी फिर से वही प्यार की फुहार फूट सकती है जिसकी कभी उन्होंने कल्पना की थी। बस आपको करवा चौथ के दिन कुछ विशेष उपाय करने होंगे जिससे आपकी बिखरती गृहस्थी फिर से गुलजार होने लगेगी। यह खास उपाय पति-पत्नी के रिशते को मजबूत ही नहीं करते बल्कि उनके जीवन में आई समस्याओं व बुरी नजर से भी बचाने का काम करते हैं। (Karwa Chauth 2021)

अगर आप चाहते हैं कि आपका दांपत्य जीवन प्यार भरा रहे तो आपको यह उपाय निश्चित ही करने चाहिए।  करना यह होगा कि मैरिड लाइफ में आ रही परेशानी को एक कागज पर लिख लें दूसरे कागज पर वह लिखें जो आप चाहते हैं। फिर ऐसे शिव मंदिर में जाएं जहां शिव परिवार विराजमान हों। यहां आप अपनी समस्या उनके समक्ष रखते हुए निदान की प्रार्थना करें। लिखी हुई समस्या वहीं छोड़ दें समाधान वाला कागज वापस ले आएं। यह सुनिश्चित कर लें कि मंदिर में आपके सिवा कोई न हो। यह करने से कुछ ही दिनों में आपको साकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। (Karwa Chauth 2021 )

युवाओें के लिए शुभ होगा न्यायाधीश का दिन, दूर होगी तंगहाली (Karwa Chauth 2021)

कर्मों का लेखा-जोखा देख कर इंसाफ करने वाले शनिदेव हमेशा कर्मानुसार फल देते हैं। वहीं इस बार करवाचौथ के शुभ अवसर अपने गृहस्थ जीवन को संवारने के लिए पति पत्नी छोटा सा उपाय करके अपने दांपत्य जीवन में खुशहाली ला सकते हैं। इसके लिए आप एक लाल कागज पर सुनहरी कलम से अपने जीवन साथी का नाम लिख कर रेश्मी लाल कपड़े में 50 ग्राम पीली सरसों, 2 गोमती चक्र बांध लें। इसे घर में ऐसी जगह रखें जहां इस पर किसी की नजर न पड़े। अगले करवाचौथ पर इसे चलते पानी में प्रवाहित कर दें। यह करने से आप महसूस करेंगे कि जीवन जल की धारा के समान प्रवाह करने लगा है। (Karwa Chauth 2021 )

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
ADVERTISEMENT