टॉयलेट सीट से लेकर जूते तक, जाने किंग चार्ल्स के अज़ब-गज़ब शौक के बारे में

ऐसा कहा जाता कि राजा अपनी टॉयलेट शीट को अपने साथ लेकर जाते है.

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, About Lifestyle of King Charles): जब से किंग चार्ल्स III ने ब्रिटिश राजगद्दी को संभाला है, तब से वह सुर्खियों में हैं। लोग उसके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं कि वह क्या खाते है और अपने खाली समय में क्या करते है और उन्हें कौन सा संगीत पसंद है, आदि.

ब्रिटिश राजगद्दी के नए राजा किंग चार्ल्स III ने अपनी राजा जैसे जीवनशैली शायद खुद गढ़ी है, क्योंकि नवनियुक्त राजा एक राजसी जीवन शैली का ऐसा कोई हिस्सा नही जिसको छोड़ते हो। रिपोर्टों में कहा गया है कि उनकी मांगें अपमानजनक और असंख्य लग सकती हैं कि क्लेरेंस हाउस के कर्मचारियों ने उन्हें ‘ पैंपर्ड प्रिंस ” का उपनाम दिया है.

2015 की डाक्यूमेंट्री से सच पता चला

2015 की डॉक्यूमेंट्री ‘सर्विंग द रॉयल्स: इनसाइड द फर्म’ के माध्यम से राजा की भव्य मांगों को लोगों के ध्यान में लाया गया। अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर जारी 2015 की एक डॉक्यूमेंट्री में शाही नौकर, पॉल बुरेल को दिखाया गया है, राजा की मांगों को बताते हुए। उन्होंने उल्लेख किया कि मांगों की सूची राजा के कर्मचारियों को दी गई थी ताकि वे उनकी आवश्यकता के अनुसार उनकी सेवा हो सकें.

paul baurell
पूर्व शाही नौकर पॉल ब्यूरेल.

पॉल ब्यूरेल ने कहा कि राजा चाहते थे कि कर्मचारी उसके लिए सब कुछ करें। ब्यूरेल ने जिन अन्य बातों का खुलासा किया उनमें निम्नलिखित शामिल हैं-

1. उनके पाजामे को हर सुबह प्रेस किया जाए।
2. उनके जूतों के फीतों को भी लोहे के प्रेस से दबाकर सीधा करना पड़ता था।
3. स्नान प्लग एक विशेष स्थिति में होना चाहिए
4. पानी केवल गुनगुना होना चाहिए
5. बाथटब केवल आधा भरा होना चाहिए
6. उसके सेवक को हर सुबह उसके लिए टूथपेस्ट निचोड़ना पड़ता था

पूर्व शाही स्टाफ सदस्य, किंग ग्राहम न्यूबॉल्ड ने राजा के नाश्ते का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि राजा ने एक स्वस्थ नाश्ता करते है जिसमें एक कटोरी ताजे फल, घर की बनी ब्रेड और ताजे फलों का रस शामिल था। राजा जहां भी जाता, उसके नाश्ते का डिब्बा हमेशा उसके साथ जाता था। बॉक्स में छह प्रकार के शहद, विशेष मूसली, ड्राई फ्रूट्स और अन्य सामान थे जिन्हें राजा हमेशा माँगा करते है.

एक अन्य शाही अंदरूनी सूत्र ने खुलासा किया कि राजा ने अपने बिस्कुट और पनीर को भोजन के बाद एक विशिष्ट तापमान पर गर्म करने पर जोर दिया। वांछित गर्मी सुनिश्चित करने के लिए राजा के पास वार्मिंग ट्रे के साथ एक कर्मचारी था। अपने दोस्तों के घर जाते समय, नाश्ते के डिब्बे के अलावा, राजा सामानों से भरी एक वैन भेजते है ताकि उसके आने से पहले उसका बिस्तर, फर्नीचर और तस्वीरें उनके सामने रखे हो, इसके अलावा, यह माना जाता है कि किंग चार्ल्स अपनी टॉयलेट सीट और क्लेनेक्स वेलवेट टॉयलेट पेपर को हर जगह लेकर जाते है.

Latest news
Related news