होम / Twitter Update: ट्विटर पर "ग्रे चेकमार्क" हुआ लाइव, पीएम मोदी, जो बाइडेन समेत अन्य सरकारी एकांउट के आगे लगा मार्क

Twitter Update: ट्विटर पर "ग्रे चेकमार्क" हुआ लाइव, पीएम मोदी, जो बाइडेन समेत अन्य सरकारी एकांउट के आगे लगा मार्क

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : December 24, 2022, 8:54 pm IST

जब से एलन मस्क माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मालिक बने है, तब से वह ट्विटर पर अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट कर रहे है। वह खुद ही मीम मटेरीयल डाल कर ट्विटर का मजाक बनाते है, उन्होंने वेरिफाइड मार्क को भी पेड कर दिया, बवाल मचा तो रोक भी दिया, और फिर शुरु कर दिया, और अब वह वेरिफाइड चेकमार्क के पीछे पडे़ है।

उन्होंने चेकमार्क के कलर को तीन कैटेगरी में बांट दिया है। कंपनी के लिए गोल्ड चेकमार्क, सरकारी अधिकारियों और बहुपक्षीय संगठनों के लिए ग्रे चेकमार्क और व्यक्तिगत लोगों के एकाउंट के लिए ब्लू चेकमार्क। आज से ये “ग्रे चेकमार्क” लाइव हो गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, इत्यादि जैसे सरकारी अधिकारियों और बहुपक्षीय संगठनों के वेरिफाइड एकाउंट के आगे अब ग्रे चेकमार्क लग चुका है। हालांकि अभी पूरे तरीके से यह सर्वीस शुरु नहीं हुई है।

हाल ही में उन्होंने ट्वीट कर ट्विटर पर “इंप्रेशन काउंट” को लाइक, रिट्वीट, और मैसेज से साथ ही दिखाना शुरु कर दिया है। उसके बाद उन्होंने एक पोल को ट्वीट कर यूजर्स से पूछा की आप  इंप्रेशन काउंट को लेफ्ट साइड पर देखना चाहते है या राइट साइड पर तो 54.3% यूजर्स ने पोल में कहा की वो इसे राइट साइड देखना चाहते है।

 

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT