होम / भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया ,अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की तैयारियों में जुड़ गए है।

भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया ,अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की तैयारियों में जुड़ गए है।

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : December 30, 2022, 7:55 pm IST

INDIA NEWS (DELHI) : भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की तैयारियों में जुड़ गए है। 29 दिसम्बर को ही अनंत अंबानी का रोका कार्यक्रम उनकी बचपन की मित्र राधिका मर्चेंट से हुआ है। पूरा अंबानी परिवार इस कार्यक्रम के लिए जुटा। इससे पहले अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और बड़ा बेटा आकाश अंबानी की शादी हो चुकी है।

अंबानी की बेटी की शादी आनंद पिरामल के साथ हुआ है और आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से हुआ है । मुकेश अंबानी की ही तरह उनकी बड़ी बहू और दामाद आनंद पीरामल भी देश के बड़े कॉरपोरेट घरानों में से एक है। मुकेश अंबानी की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट भी देश के बड़े बिजनेस ख़ानदान से ताल्लुक रखती हैं।

अनंत अंबानी के ससुर वीरेन भी हैं अरबपति

राधिका मर्चेंट बनने जा रहीं मुकेश अंबानी की छोटी बहू। राधिका मर्चेंट भी एक अरबपति कारोबारी की बेटी हैं। वीरेन मर्चेंट हेल्थकेयर के कारोबार से जुड़ी कंपनी एनकोर के सीईओ हैं। उनकी कुल सम्पति लगभग करीब 755 करोड़ रुपये है। उनकी अनंत अंबानी के साथ होने वाली है। दोनों का रोका 29 दिसम्बर को हो गया है।

अजय पीरामल है मुकेश अंबानी के समधी

अंबानी की बेटी ईशा अंबानी देश के प्रमुख व्यावसायिक घराने पीरामल परिवार की बहू हैं। ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर 2018 को अजय पीरामल के पुत्र आनंद पीरामल के साथ हुआ था। अजय पीरामल के नेतृत्व वाला पीरामल ग्रुप फार्मा और हेल्थकेयर के कारोबार का दुनिया में बहुत बड़ा नाम है।

पीरामल ग्रुप की शाखाएं दुनिया के 30 से अधिक देशों में फैली हुईं हैं। अजय की धरम पत्नी का नाम स्वाति पीरामल है। स्वाति पीरामल भी एक जाना-माना नाम हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अजय पीरामल की कुल सम्पति करीब 3 अरब डॉलर अगर भारतीय रुपयों में देखे तो करीब 24,825 करोड़ रुपये है। फोर्ब्स के अनुसार संपत्ति के मामले में देश में 62वें नंबर पर है अजय पीरामल।

आकाश अंबानी के ससुर है रसेल अरुणभाई मेहता

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी 9 मार्च 2019 को देश के बड़े हीरा कारोबारी रसेल अरुणभाई मेहता की बेटी श्लोका मेहता के साथ हुई थी। उनका कारोबार भी दुनिया के लगभग 40 देशों में फैला है। उनकी पत्नी रसेल मेहता रोजी भी ब्लू नाम की कंपनी के प्रबंध निदेशक है।इनकी कंपनी का नाम दुनिया की टॉप 10 डायमंड कंपनियों में शामिल है। भारतीय रूपए से देखे तो उनकी कंपनी की कुल नेटवर्थ करीब 3,000 करोड़ रुपये है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT