होम / यूट्यूबर हर्ष बेनीवाल ने हनी सिंह के विषय में कही ये बात, "अगर वे न रुकते तो और रैपर शायद ही आगे आ पाते"

यूट्यूबर हर्ष बेनीवाल ने हनी सिंह के विषय में कही ये बात, "अगर वे न रुकते तो और रैपर शायद ही आगे आ पाते"

Sachin • LAST UPDATED : August 6, 2022, 12:23 pm IST

इंडिया न्यूज़, Entertainment News(Mumbai):  यो यो हनी सिंह भारतीय रैपिंग उद्योग में सबसे बड़े नामों में से एक है। गायक ने हमें कई अद्भुत गाने दिए हैं और एक अंतराल के बाद लंबे समय तक उनके पीछे से कई सिंगर्स उनके फैन क्रेज तक नहीं पहुंचे। तब से हमने कई गायकों और रैपर्स को भारत में ये रैप संस्कृति का प्रचार-प्रसार करते हुए देखा है। हाल ही में YouTube कंटेंट क्रिएटर हर्ष बेनीवाल ने हनी सिंह की अनुपस्थिति और इससे उन्हें कैसे प्रभावित किया, इस बारे में खुलकर बात की।

हनी सिंह का असली नाम हृदेश सिंह है और उन्होंने बॉलीवुड उद्योग में “शकल पे मत जाना” गाने से अपनी शुरुआत की, जो मंच पर एक बड़ी हिट थी। खैर, यह हाल ही में YouTube मीडिया चैनल अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट पर साझा किए गए एक वीडियो के दौरान था, जहां कथाकार ने रैपर इक्का, मुफद के बारे में कुछ क्लिप के बारे में बात की और बाद में हर्ष बेनीवाल के पास गया। कंटेंट क्रिएटर को एक यूट्यूब पॉडकास्ट (रियलहिट) इंटरव्यू में दिखाया गया था जहां उन्होंने यो यो हनी सिंह के बारे में बात करते हुए उदाहरण दिया कि कैसे किसी भी कलाकार को अपने काम में पूरी तरह से सुसंगत होना चाहिए या कोई और उससे आगे निकल जाएगा।

हर्ष बेनीवाल 

यो यो हनी सिंह को उदाहरण के रूप में रखते हुए बताते हुए, हर्ष बेनीवाल ने कहा, “मुझे मेरा… भाई बनाए रखना था। आप टिके नहीं… आप रुकोगे तो आपको, दस्तूर है भाई आप जहां रुक गए वहा पर भाई दसरा बंदा आ जाएगा। वो तो हर फील्ड मैं हुआ है” , हर्ष ने हनी सिंह के करियर का उदाहरण देते हुए कहा, “हनी सिंह के समय पे देख लो ना, हनी सिंह न रुकते तो दसरे कलाकार भी आए ना.. अगर हनी सिंह रुकता नहीं तो किसको आने भी नहीं देता। हनी सिंह किसी वजह से रुक गए थे जिससे और कलाकार को मौका मिला , वो गैप फिल हो गई। तो वो है की आपको रुखना नहीं है।”

(हनी सिंह के जमाने को देखिए, जब उन्होंने अचानक से संगीत बनाना बंद कर दिया, तो दूसरों को मौका मिला और उनसे आगे निकल गए। अगर हनी सिंह नहीं रुकते, तो वे किसी को अपने से आगे नहीं निकलने देते। उन्होंने रोका इसलिए इन कलाकारों को अपनी अवसर। इसलिए, रुकें नहीं। ”

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: अफजल गुरु के समर्थक…, मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार पर साधा निशाना- Indianews
Nuclear Weapons: संयुक्त राष्ट्र में आमने-सामने होंगे अमेरिका-रूस, अंतरिक्ष में परमाणु हथियार बनी वजह – India News
North Korea: ‘उत्तर कोरिया बनाएगा भारी सैन्य शक्ति’, किम जोंग उन की बहन का बड़ा खुलासा – India News
SC ने चित्रदुर्ग मुरुगा मठ के महंत की जमानत याचिका की खारिज, नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न का है आरोप- Indianews
Israel India Relations: ‘भारत का राजदूत और दूतावास साल 1992 तक इजरायल में क्यों नहीं था’, एस जयशंकर ने पूछा सवाल – India News
Lok Sabha elections: उंगली पर लगी स्याही दिखाइए मुफ्त जलेबी-पोहा पाईए, इंदौर में वोटरों के लिए खास पेशकश- Indianews
Haryana: घर के नींव की चल रही थी खुदाई, तभी मिलीं 300 साल पुरानी विष्णु और लक्ष्मी की मूर्तियां- Indianews
ADVERTISEMENT