यूट्यूबर हर्ष बेनीवाल ने हनी सिंह के विषय में कही ये बात, “अगर वे न रुकते तो और रैपर शायद ही आगे आ पाते”

इंडिया न्यूज़, Entertainment News(Mumbai):  यो यो हनी सिंह भारतीय रैपिंग उद्योग में सबसे बड़े नामों में से एक है। गायक ने हमें कई अद्भुत गाने दिए हैं और एक अंतराल के बाद लंबे समय तक उनके पीछे से कई सिंगर्स उनके फैन क्रेज तक नहीं पहुंचे। तब से हमने कई गायकों और रैपर्स को भारत में ये रैप संस्कृति का प्रचार-प्रसार करते हुए देखा है। हाल ही में YouTube कंटेंट क्रिएटर हर्ष बेनीवाल ने हनी सिंह की अनुपस्थिति और इससे उन्हें कैसे प्रभावित किया, इस बारे में खुलकर बात की।

हनी सिंह का असली नाम हृदेश सिंह है और उन्होंने बॉलीवुड उद्योग में “शकल पे मत जाना” गाने से अपनी शुरुआत की, जो मंच पर एक बड़ी हिट थी। खैर, यह हाल ही में YouTube मीडिया चैनल अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट पर साझा किए गए एक वीडियो के दौरान था, जहां कथाकार ने रैपर इक्का, मुफद के बारे में कुछ क्लिप के बारे में बात की और बाद में हर्ष बेनीवाल के पास गया। कंटेंट क्रिएटर को एक यूट्यूब पॉडकास्ट (रियलहिट) इंटरव्यू में दिखाया गया था जहां उन्होंने यो यो हनी सिंह के बारे में बात करते हुए उदाहरण दिया कि कैसे किसी भी कलाकार को अपने काम में पूरी तरह से सुसंगत होना चाहिए या कोई और उससे आगे निकल जाएगा।

हर्ष बेनीवाल 

यो यो हनी सिंह को उदाहरण के रूप में रखते हुए बताते हुए, हर्ष बेनीवाल ने कहा, “मुझे मेरा… भाई बनाए रखना था। आप टिके नहीं… आप रुकोगे तो आपको, दस्तूर है भाई आप जहां रुक गए वहा पर भाई दसरा बंदा आ जाएगा। वो तो हर फील्ड मैं हुआ है” , हर्ष ने हनी सिंह के करियर का उदाहरण देते हुए कहा, “हनी सिंह के समय पे देख लो ना, हनी सिंह न रुकते तो दसरे कलाकार भी आए ना.. अगर हनी सिंह रुकता नहीं तो किसको आने भी नहीं देता। हनी सिंह किसी वजह से रुक गए थे जिससे और कलाकार को मौका मिला , वो गैप फिल हो गई। तो वो है की आपको रुखना नहीं है।”

(हनी सिंह के जमाने को देखिए, जब उन्होंने अचानक से संगीत बनाना बंद कर दिया, तो दूसरों को मौका मिला और उनसे आगे निकल गए। अगर हनी सिंह नहीं रुकते, तो वे किसी को अपने से आगे नहीं निकलने देते। उन्होंने रोका इसलिए इन कलाकारों को अपनी अवसर। इसलिए, रुकें नहीं। ”

Latest news
Related news