जानें राष्ट्रीय भाषा के ट्वीट पर किच्छा सुदीपा के साथ बहस में अजय देवगन गलत क्यों

बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन उन अभिनेताओं में से एक हैं जो विवादों से दूर रहते हैं और अपने काम में व्यस्त रहते हैं। हालाँकि, अभिनेता ने तब सुर्खियाँ बटोरीं जब उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीपा के साथ बातचीत के दौरान कहा कि हिंदी "हमारी राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी"। देखते ही देखते यह बातचीत सोशल मीडिया पर एक ट्रेंडिंग टॉपिक बन गई और अब आप सोच रहे होंगे कि इस बहस में कौन सही है और कौन गलत।

इंडिया न्यूज़, मुंबई
बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन उन अभिनेताओं में से एक हैं जो विवादों से दूर रहते हैं और अपने काम में व्यस्त रहते हैं। हालाँकि, अभिनेता ने तब सुर्खियाँ बटोरीं जब उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीपा के साथ बातचीत के दौरान कहा कि हिंदी “हमारी राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी”। देखते ही देखते यह बातचीत सोशल मीडिया पर एक ट्रेंडिंग टॉपिक बन गई और अब आप सोच रहे होंगे कि इस बहस में कौन सही है और कौन गलत।

यह सब कहाँ से शुरू हुआ?

एक साक्षात्कार में, किच्छा सुदीपा ने कहा, “हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है”। अभिनेता की यह टिप्पणी दक्षिण की फिल्मों जैसे आरआरआर, केजीएफ 2, पुष्पा और अन्य के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के मद्देनजर आई है। उन्होंने कहा, “चूंकि हम दक्षिण भारत से आते हैं, उन्होंने हमें ‘पैन-इंडिया’ कहना शुरू कर दिया। हिंदी सिनेमा को अखिल भारतीय क्यों नहीं कहा जा रहा है?” किच्चा सुदीप ने पूछा, ”आज दर्शकों से किसको बेहतर रिस्पॉन्स मिल रहा है?”

अजय देवगन ने ट्विटर पर किच्छा सुदीप पर हिंदी में पलटवार किया

जहां सुदीपा की टिप्पणी को नेटिज़न्स से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, वहीं अजय देवगन ने हिंदी में ट्वीट करके स्टार पर कटाक्ष किया। उन्होंने ट्वीट किया “किच्चा सुदीप, मेरे भाई, आपके अनुसार, यदि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मूल भाषा मातृभाषा फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं? हिंदी थी, है और हमेशा रहेगी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा हो। जन गण मन।”

अजय देवगन को किच्छा सुदीप का जवाब

अजय देवगन के ट्वीट का जवाब देते हुए, किच्छा ने लिखा, “नमस्कार @ajaydevgn सर .. मैंने जिस तरह से कहा कि मुझे लगता है उसका संदर्भ पूरी तरह से अलग है। मेरा किसी को कोई चोट पहुंचना का इरादा नहीं था न ही मेरा कोई बहस करने का मकसद है। मैने तो केवल अपना व्यक्तिगत बयान दिया है।”

अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मैं अपने देश की हर भाषा से प्यार और सम्मान करता हूं सर। जैसा कि मैंने पूरी तरह से अलग संदर्भ में पंक्ति को कहा था। मच लव और आपको हमेशा शुभकामनाएं। आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद है।”

अपने अगले ट्वीट में, सुदीपा ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि अगर उन्होंने कन्नड़ में जवाब दिया तो अजय की प्रतिक्रिया क्या होगी और उन्होंने लिखा, “और सर @ajaydevgn, मैं आपके द्वारा हिंदी में भेजे गए txt को समझ गया। केवल इसलिए कि हम सभी ने हिंदी का सम्मान किया, प्यार किया और सीखा। कोई अपराध नहीं सर,,, लेकिन सोच रहा था कि अगर मेरी प्रतिक्रिया कन्नड़ में टाइप की गई तो क्या स्थिति होगी। !! क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर।

अजय देवगन ने गलतफहमी को दूर करने के लिए कन्नड़ स्टार को धन्यवाद दिया

किच्छा सुदीपा के ट्वीट्स की श्रृंखला के बाद, अजय देवगन ने गलतफहमी को दूर करने के लिए कन्नड़ स्टार को धन्यवाद दिया और ट्वीट किया, “नमस्ते @KicchaSudeep, आप एक दोस्त हैं। गलतफहमी को दूर करने के लिए धन्यवाद। मैंने हमेशा फिल्म उद्योग को एक के रूप में सोचा है। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करेगा। शायद, अनुवाद में कुछ खो गया था।”

अब यह सब देख कर पढ़कर आप समझ ही गए होंगे कि ईमानदार होने के लिए, तर्क में किच्छा सुदीपा के खिलाफ अजय देवगन के शब्द गलत और अमान्य हैं।

ये भी पढ़े : Rashmika Mandanna ने अपने दिन में खाने की चीजों के बारे में बताया, स्वस्थ और स्वादिष्ट चीजों का प्रयोग करती है अभिनेत्री देखे

ये भी पढ़े : Doctor Strange in the Multiverse of Madness के एक टीज़र में फैंस ने निकाली गलती ,चार दृश्यों में एक व्यक्ति एक ही काम करता दिखा, देखें वीडियो

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

Latest news
Related news