‘द शाइनिंग’ अभिनेता जो तुर्केल का 94 साल की उम्र में निधन

इंडिया न्यूज़, Hollywood News: अभिनेता जो तुर्केल, जिनके अमिट प्रदर्शन में स्टेनली कुब्रिक की ‘द शाइनिंग’ में भयावह बारटेंडर लॉयड और ‘ब्लेड रनर’ में कृत्रिम मनुष्यों के निर्माता के रूप में भूमिकाएँ शामिल थीं, का हाल ही में सेंट जॉन्स अस्पताल में 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया, रिपोर्ट्स ‘ समयसीमा’। उनकी मृत्यु की घोषणा उनके परिवार ने की, जिन्होंने कहा कि वह अपने बेटों क्रेग और रॉबर्ट के साथ शांति से मर गए। तुर्केल का जन्म 15 जुलाई, 1927 को ब्रुकलिन में हुआ था, और 17 साल की उम्र में मर्चेंट मरीन में भर्ती हुए और फिर यूनाइटेड स्टेट्स आर्मी में शामिल हुए और यूरोप में सक्रिय युद्धकालीन सेवा देखी।

‘समय सीमा’ नोट करती है कि तुर्केल एक अभिनय करियर बनाने के लिए 1947 में कैलिफोर्निया चले गए, और अगले वर्ष ‘सिटी एक्रॉस द रिवर’ में अपनी पहली क्रेडिट वाली फिल्म का काम किया। तुर्केल केवल दो अभिनेताओं में से एक थे जिन्होंने तीन स्टेनली कुब्रिक सुविधाओं में एक श्रेय चरित्र के रूप में काम किया। अपनी मृत्यु से ठीक पहले, अभिनेता ने ‘द मिसरी ऑफ सक्सेस’ नामक एक संस्मरण पूरा किया। परिवार की योजना 2022 के अंत में किसी समय पुस्तक को प्रकाशित करने की है।

तुर्केल के दो बेटों और बहुओं क्रेग और एनी तुर्केल, और रॉबर्ट और कैसील्डे सेस्टी है। दो पोते, बेन और सारा। और उनके भाई डेविड तुर्केल भी उनके साथी रहते थे। अभिनेता 94 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहकर चले गए।

SHARE
Latest news
Related news