होम / Swarna Swar Bharat जी टीवी पर आने वाला शो स्वर्ण स्वर भारत करवाएगा देव लोक के दर्शन

Swarna Swar Bharat जी टीवी पर आने वाला शो स्वर्ण स्वर भारत करवाएगा देव लोक के दर्शन

Harpreet Singh • LAST UPDATED : January 17, 2022, 7:06 pm IST

पवन शर्मा, चंडीगढ़ :
Swarna Swar Bharat : जी टीवी भारतीय कला संस्कृति व भक्ति भाव को जागृत करने के लिए एक शानदार रियलिटी शो लेकर आ रहा है। इस शो के माध्यम इस बार गाने नहीं बल्कि भजन सुनने को मिलेंगे। कार्यक्रम में जज की भूमिका में कुमार विश्वास, सुरेश वाडेकर तथा कैलाश खैर जैसे दिग्गज नजर आएंगे तो सांसद रवि किशन नारद के रूप में नजर में आएंगे।

फैदम पिक्चर्स और कैलासा एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित, ‘स्वर्ण स्वर भारत’ माननीय प्रधान मंत्री की महान पहल – ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव – भारतीय स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ’ में एक विनम्र योगदान है। यह दुनिया भर में हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाने का प्रयास करता है।

कार्यक्रम को लेकर रवि किशन ने की आज समाज से विशेष बातचीत Swarna Swar Bharat 

आज समाज से विशेष बातचीत में रवि किशन ने इस शो के बारे में बताया कि ऐसा शानदार शो भारत के इतिहास में भी नहीं बना है। करोड़ों रुपए की लागत से सेट तैयार किया गया है। दर्शकों को ऐसा नजर आएगा कि वे साक्षात देव लोक में हैं।

जब उनसे पूछा गया कि इस शो में क्या विशेष रहेगा तो उन्होंने बताया कि इस रियलिटी शो में उन बच्चों को अवसर मिलेगा जो गाते तो हैं मगर उन्हे इस कार्यक्रम के माध्यम से शास्त्रीय संगीत के बारे में बताया जाएगा। गरीब बच्चों को एक मंच मिलेगा जहां से वे अपनी प्रतिभा को करोड़ों लोगों को दिखा सकेंगे।

रवि किशन ने कहा कि बेशक पहले रामायण व महाभारत जैसे टीवी सीरियल छोटे पर्दे पर अपनी धाक जमा चुके हैं मगर इस बात में कोई संदेह नहीं कि यह कार्यक्रम पहले की सभी रिकार्ड तोड़ कर एक नया किर्तिमान स्थापित करेगा।

होस्ट रवि किशन ने कहा, “मैं कई टीवी शो का हिस्सा रहा हूँ, लेकिन यह पहली बार है जब मुझे एक सिंगिंग रियलिटी शो की मेजबानी करने का ऐसा अनूठा अवसर मिला है जो भक्ति शैली के आसपास केंद्रित है और दर्शकों को उनकी सांस्कृतिक जडों तक वापस ले जाने का प्रयास करता है।

मैं भी लंबे समय के बाद होस्टिंग में वापसी कर रहा हूँ, जो इस अवसर को और भी रोमांचक बना देता है। एक सूत्रधार के रूप में न केवल शो को एक साथ रखने की बल्कि शो में प्रतिभा को प्रेरित करने की भी मेरी जिम्मेदारी है। मुझे सच में विश्वास है कि ‘स्वर्ण स्वर भारत’ एक ऐसा शो होगा जो सभी को मंत्रमुग्ध कर देगा।”

आज़ादी का अमृत महोत्सव इस महान पहल में स्वर्ण स्वर भारत हमारा विनम्र योगदान : जज पद्मश्री कैलाश खेर

जज पद्मश्री कैलाश खेर ने कहा, ” माननीय प्रधानमंत्री जी के आज़ादी का अमृत महोत्सव इस महान पहल में स्वर्ण स्वर भारत हमारा विनम्र योगदान है। भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रत्येक भारतीय से आगे आकर हमारी समृद्ध संस्कृति और एक राष्ट्र के रूप में हमारी सभी उपलब्धियों का जश्न मनाने का आग्रह वे करते हैं।

इस शो के माध्यम से कैलासा एंटरटेनमेंट प्रा. लि. को ज़ी टीवी के साथ जुड़ने का मौका मिला इस बात पर हमें गर्व है। इस के माध्यम से हम दर्शकों को भक्ति संगीत के माध्यम से उनकी जड़ों तक वापस ले जाने का प्रयास करेंगे। ‘स्वर्ण स्वर भारत’ न केवल प्रतिभाशाली गायकों को अपनी गायन क्षमता दिखाने का एक मंच प्रदान करेगा, बल्कि उन्हें भारतीय संस्कृति और हमारे मूल्यों की गहरी समझ को प्रदर्शित करने का भी मौका देगा।

शो के जज, डॉ कुमार विश्वास ने कहा, “एक कवि के रूप में, मुझे लगता है कि एक भक्ति और देशभक्ति गीत का असली सार एक गायक के प्रस्तुत करने के तरीके से जीवंत हो जाता है। अभिव्यक्ति और भावनाओं के सही संतुलन के साथ प्रत्येक शब्द केवल हमारी संस्कृति की सहज समझ से आ सकता है। यह एक गायक के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू है जो उन्हें श्रोता से जुड़ने में मदद करता है।

Read More : Yadadri Temple: बिना सीमेंट-ईंट तैयार ‘यदाद्री’ मंदिर, हजार साल तक कुछ नहीं बिगड़ेगा

Read Also : Dharam : परमात्मा की कृपा से मूक हो जाते वाचाल

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Raju Pal Murder Case: राजू पाल हत्याकांड में सात लोग दोषी करार, अतीक अहमद का भी नाम शामिल
Arvind Kejriwal: केंद्रीय मंत्री पुरी का हमला, बोलें- “केजरीवाल का टाइम लिमिटेड, मैडम पद के लिए तैयारी कर रहीं”
Ananya Panday ने BFF Suhana Khan को दी ये बड़ी सलाह, बॉयफ्रेंड अगस्त्य नंदा को लेकर कही ये बात
51 साल की उम्र में ‘चक दे इंडिया’ फेम Vidya Malvade ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, बिकनी में शेयर की तस्वीरें
IPL 2024: मैच से पहले दोनों टीम जान लेते हैं पिच का हाल, फिर बनाते हैं रणनीति
Mukhtar Ansari Death: अखिलेश, तेजस्वी, ओवैसी…समेत इन नेताओं ने मुख्तार के मौत पर खड़ा किया सवाल, जांच की मांग
Crew के डायरेक्टर ने Kareena Kapoor-Kriti Sanon और Tabu के बीच इगो क्लैश को लेकर किया ये बड़ा खुलासा
ADVERTISEMENT