‘स्वयंवर-मीका दी वोटी’ में मेरा इरादा प्यार को अलग-अलग रूप में और अलग-अलग दृष्टिकोण से तलाशना है :मीका सिंह

इंडिया न्यूज़, Tv Serial News:
पवन शर्मा

जोधपुर। जाने माने पंजाबी और बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह ने शादी करने का मन बना लिया है। वह जल्द ही स्टार भारत के शो ‘स्वयंवर- मीका दी वोटी’ में अपना जीवनसाथी ढूंढते हुए नजर आएंगे। मीका सिंह अपनी लाइफ में समझदार लड़की चाहते हैं। मीका स्टार भारत के इस शो में मैचमेकर सीमा तापड़िया के साथ लड़कियों को पसंद करेंगे। इतना ही कई चर्चित हस्तियां मीका के इस चुनाव में उनकी मदद करने आएंगी। एसओएल प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित ‘स्वयंवर – मीका दी वोटी’ शो अब दर्शकों को एक नई यात्रा पर ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसका प्रीमियर, रविवार 19 जून को रात 8 बजे होगा और यह हर सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे प्रसारित होगा। मीका से हुई खास बातचीत के कुछ प्रमुख अंश :

स्वयंवर-मीका दी वोटी शो के लिए हामी भरने के बाद आपके परिवार का क्या रिएक्शन था ?

मुझे स्वयंवर-मीका दी वोटी शो के जरिए जब अपनी वोटी ढूंढने का मौका मिला तो मैंने दलेर पाजी को इस बारे में बताया तो वह बहुत खुश हुए और बोले चल इस से तुझे कोई अच्छी लाइफ पार्टनर तो मिल जाएगी। परिवार में एक खुशी की लहर आ गयी और अब सभी इस चैनल के द्वारा मुझे शादी के बंधन में बन्धता देखने के लिए उत्सुक हैं। अपने परिवार को खुश करने का यह बिलकुल सही मौका था। उम्मीद करता हूं इस स्वयंवर से हम सभी परिवार वालों को और मुझे भी एक बेहतरीन पार्टनर मिल जाएगी।

हमने देखा है कि आपके शो ‘स्वयंवर-मीका दी वोटी’ में कश्मीर से कन्याकुमारी तक की दुल्हनों ने शिरकत की है ऐसे में आप समाज को क्या संदेश देना चाहते हैं?

प्रेम कोई कारण नहीं, कोई सीमा नहीं, कोई दूरी नहीं। स्टार भारत के इस शो ‘स्वयंवर-मीका दी वोटी’ में मेरा इरादा प्यार को अलग-अलग रूप में और अलग-अलग दृष्टिकोण से तलाशना है। मेरी इस अद्भुत यात्रा में शामिल होना नहीं भूले।

आपने अपने शो ‘स्वयंवर-मीका दी वोटी’ को होस्ट करने के लिए अपने करीबी दोस्त और सिंगर शान को क्यों चुना?

मेरे शो ‘स्वयंवर – मीका दी वोटी’ को होस्ट करने के लिए मेरे भाई शान से बेहतर और कौन हो सकता था। मैं इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहा था और शान हमेशा से मेरी खुशी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है ऐसे में उनका यहां होना मेरे लिए जरुरी था।

आपके वीडियो सॉन्ग शूट के लिए कॉस्ट्यूम और मेकअप पर भारी रकम खर्च की गई है। तो मीका की शादी पर कितना पैसा खर्च होने का अनुमान है?

यह पैसे की बात नहीं है। यह दो दिलों के मिलन की यात्रा है, लेकिन मैं इतनी गारंटी दे सकता हूं कि मेरे प्रशंसकों और स्टार भारत के दर्शकों ने ऐसी शादी पहले कभी नहीं देखी होगी।

अब जब मीका शादी कर ही रहे हैं, तो आप टीवी के किस जोड़े को फॉलो करेंगे ?

टीवी इंडस्ट्री में कई सफल जोड़ियां हैं। सबसे बेहतरीन जोड़ी मेरे दोस्त और टीवी का चर्चित नाम कपिल शर्मा जी हैं जिनकी शादीशुदा जिंदगी बहुत बढियाँ चल रही है साथ ही शान और राधिका की जोड़ी भी बहुत अच्छी है। इसे ध्यान में रखते हुए मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी को सफल बनाने के लिए, इन सफल जोड़ियों से प्रेरणा लूंगा।

आपकी ‘वोटी’ को खोजने के लिए बॉलीवुड की कई हस्तियां अपना समर्थन कर रही हैं। उससे आपको कैसा महसूस हो रहा है?

बॉलीवुड मेरा परिवार है और उनका समर्थन मेरे लिए बहुत मायने रखता है। उनकी उपस्थिति मेरा आत्मविश्वास और अधिक बढ़ाएगी जो मुझे स्टार भारत के ‘स्वयंवर – मीका दी वोटी’ पर सही जीवनसाथी चुनने में मदद करेगी। मेरे बॉलीवुड परिवार के साथ मजेदार टास्क और गतिविधियां देखने से न चूकें स्टार भारत पर।

मीका की पार्टनर का चुनाव उनका परिवार, उनके दोस्त करेंगे या खुद मीका अपनी जीवनसंगिनी चुनेंगे?

अपने परिवार, करीबी और दोस्तों के सदस्यों की सलाह लेना बहुत जरुरी है। भगवान का आशीर्वाद ही है जो आज भी हमारा पूरा परिवार और दोस्त मेरे दोस्त मेरे करीब हैं और बिजी शेड्यूल होने के बावजूद भी एकदूसरे से मिलते जुलते रहते हैं और यहां सेट पर भी मेरे कई करीबी लोगों ने आकर मेरी सही चुनाव करने में मदद भी की है। लेकिन हां, वोटी का चुनाव तो सिर्फ मीका ही करेगा, लेकिन राय सभी की शामिल होगी।

आपने लगभग 22 साल इस फिल्म म्यूजिक इंडस्ट्री को दिए हैं अब अचानक इस शो को करने को लेकर क्या कहना चाहेंगे ?

जी हां ! मै यहां लगभग 22 वर्षों से हूं और मेरा काम चल रहा है। मुझे पैसों के लिए यह शो नहीं करना है। अब बस एक सही पार्टनर की तलाश है। कोई सूटेबल लड़की मिलती है तो शादी होगी और जीवन में एक स्थिरता भी आ जाएगी।

आप मैरिज इंस्टीट्यूशन में विश्वास करते है ?

जी हां, मुझे मैरिज इंस्टीट्यूशन में विश्वास है और देखना है की अरेंज्ड मैरिज या फिर लव मैरिज सफल होती है। कोई भी शादी सफल हो सकती है यदि दोनों पार्टनर समझदार हों और अपने रिश्ते को समझदारी, प्यार और एक दूसरे के सम्मान के साथ आगे लेकर जाएं।

एक लड़की में शादी के लिए कौन से गुण देखना चाहते है आप ?

आजकल की लड़किया समझदार एवं बुद्धिमान भी है। वह सभी पढ़ी लिखी है आप अब उन्हें बिना वजह बेमतलब दबा भी नहीं सकते। दोनों पति-पत्नी को मिल जुलकर के चलना होता है। जिस लड़की को मै चूज करूं उसमें बस मुझे यह एक गुण चाहिए कि वो अंडरस्टैंडिंग हो और मेरे प्रोफेशन को भी समझे। मुझे अपने काम को आगे बढ़ाने दे और बस हम अपना जीवन खुशहाल तरीके से बिताएं।

सिंपल शादी करेंगे या धूमधाम से?

पंजाबी है, सिंपल तो हमारे बर्थडे भी नहीं होते। फिर शादी होगी वो भी मीका की होगी तो ग्रैंड भी एक छोटे से शब्द की तरह लगेगा। यह एक सुपर डुपर ग्रैंड वेडिंग होगी।

,हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं महिमा चौधरी, अनुपम खेर ने शेयर किया एक्ट्रेस का इमोशनल वीडियो

ये भी पढ़े : सोनम कपूर बर्थडे: पति आनंद के साथ ऐसे शुरु हुई थी सोनम कपूर की लव स्टोरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news