होम / Sanjay Suri Birthday आतंकियों ने ले ली थी पिता की जान, रिफ्यूजी कैम्प में बिताई रात

Sanjay Suri Birthday आतंकियों ने ले ली थी पिता की जान, रिफ्यूजी कैम्प में बिताई रात

Prachi • LAST UPDATED : April 6, 2022, 12:52 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई: 
Sanjay Suri Birthday : राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता और निर्माता संजय सूरी (Sanjay Suri) का 6 अप्रैल 1971 को जन्म हुआ। बता दें वह कश्मीर घाटी से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है और एक निर्माता के रूप में भी काम किया है। उन्होंने 1999 में ‘प्यार में कभी कभी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ रिंकी खन्ना और डिनो मोरिया भी हैं। संजय सूरी फिल्मों को लेकर काफी सिलेक्टिव हैं। वह स्क्रिप्ट का चुनाव बहुत सोच-समझकर करते हैं। एक्टर फिराक, पिंजर, दमन, फिलहाल, से सलाम इंडिया, झंकार बीट्स जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

बतौर प्रोड्यूसर भी उन्होंने कई शानदार फिल्में बनाई है। आज 6 अप्रैल को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। मॉडल के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाले संजय सूरी अब फिल्म निर्माता बन गए हैं। कश्मीर में रहने की वजह से संजय ने आतंक को भी करीब से महसूस किया है। आतंकी हमले में पिता की मौत होने के बाद उन्हें कई रातें रिफ्यूजी कैम्प में बितानी पड़ी थीं। वैसे मॉडल के तौर पर संजय सूरी का करियर काफी सफल रहा, इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया। संजय की सबसे पहली फिल्म प्यार में कभी-कभी थी, इसमें राजश खन्ना की बेटी रिंकी खन्ना और एक्टर डिनो मोरिया भी मुख्य भूमिका में थे।

संजय सूरी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘आई एम’ को नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर बेस्ट फीचर फिल्म की कैटेगरी में अवॉर्ड मिला

हालांकि ये फिल्म बॉक्स आॅफिस परऔंधे मुंह गिर गई लेकिन संजय ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों और फिल्म क्रिटिक्स को काफी इंप्रेस किया। इसके बाद संजय सूरी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक दामन, फिलहाल, दिल विल प्यार वार, जैसी कई फिल्मों में काम किया. संजय ने उर्मिला मांतोडकर, सुष्मिता सेन, जूही चावला जैसी कई बड़ी अभिनेत्रियों का साथ भी स्क्रीन शेयर किया है।

फिल्म झंकार बीट्स में जूही के साथ सूरज की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. इस बीच उनकी फिल्में कुछ खास नहीं कर पा रही थीं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। हालांकि एक्टिंग के तौर पर सूरज सूरी को ज्यादा कामयाबी नहीं मिल रही थी। यही वजह थी कि वो बाद में फिल्म निमार्ता की भूमिका में दिखाई देने लगे। इस दिशा में उनका करियर ठीक-ठाक चल रहा है, उनके द्वारा निर्देशित फिल्म ‘आई एम’ को नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर बेस्ट फीचर फिल्म की कैटेगरी में अवॉर्ड भी मिला।

Read More: Gurmeet Choudhary And Debina Welcome Daughter At Home गुब्बारों और केक के साथ किया बेटी का स्वागत

Read More: Bade Ache Lagte Hain 2 में होगी साक्षी तंवर की एंट्री, जल्द शूटिंग करेंगी शुरू

Read More: Hrithik Roshan And Saba Azad partied with Sussanne Khan गोवा में ऋतिक रोशन-सबा आजाद ने की सुजैन खान-अर्सलान गोनी के साथ पार्टी

Read More: Tejashwi Prakash Buys Audi Q7 पूजा के बाद बॉयफ्रेंड के साथ निकली राइड पर

Connect Us : Twitter Facebook

 

 

लेटेस्ट खबरें

Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews 
लारिसा बोन्सी नहीं ये हैं Aryan Khan की गर्लफ्रेंड, रेस्तरां जाते हैं बंद करवा देते हैं CCTV -Indianews