Sameera Reddy Birthday मैंने दिल तुझको दिया से करियर की थी शुरूआत

Sameera Reddy Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) आज 41 साल की हो गई हैं। 14 दिसंबर, 1980 को राजमुंदरी, आंध्र प्रदेश में जन्मीं समीरा का करियर कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने कुछ फिल्मों में काम करने के बाद एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया। उन्होंने 2002 में आई फिल्म मैंने दिल तुझको दिया से करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिली। समीरा आखिरी बार 2013 में आई कन्नड़ फिल्म वरदनायका में नजर आईं थीं। फिल्मों में कामयाब नहीं होने पर समीरा ने 2014 में बिजनेसमैन से शादी कर अपना घर बसा लिया। समीरा अब दो बच्चों की मां हैं। शादी के बाद समीरा काफी बुरे दौर से गुजरी।

दरअसल, पहली बार मां बनने के बाद उनका वजन 102 किलो हो गया था और जिसकी वजह से उनका खूब मजाक भी बना था। फिल्मों में कामयाबी नहीं मिली तो समीरा रेड्डी ने शादी करने का फैसला किया। उन्होंने ढाई साल तक डेटिंग करने के बाद 2014 में बिजनेसमैन अक्षय वर्डे से शादी कर ली। बता दें कि समीरा का नाम कुछ समय तक क्रिकेटर ईशांत शर्मा के साथ भी जुड़ा था।

शादी के बाद समीरा ने मई 2015 को बेटे हंस को जन्म दिया। बेटे के जन्म के बाद उनका वजन 102 किलो तक पहुंच गया था। वहीं समीरा रेड्डी को प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन की वजह से काफी ट्रोल किया गया। इस पर उन्होंने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कहा था कि हर कोई करीना कपूर नहीं हो सकता, जो प्रेग्नेंसी के बाद तेजी से अपना वजन घटा सके। हालांकि बेटे के जन्म के 6 महीने बाद ये खत्म हो गए थे।

(Sameera Reddy Birthday) अब फिल्मों से दूरी बनाने के बाद समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय हो गई हैं

बता दें कि समीरा अपनी फिटनेस को लेकर काफी अवेयर हैं। जिम के अलावा वो स्विमिंग को नेचरल वर्कआउट मानती हैं और यही उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा राज है। उनका मानना है कि स्विमिंग से पूरी बॉडी की एक्सरसाइज होती है। यह शेप में रहने और वेट कंट्रोल करने के लिए सबसे बेहतर तरीका है। समीरा रेड्डी अब फिल्मों से दूरी बनाने के बाद समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय हो गई हैं। वह क्रयोंस और ड्रीम्स होम्स एनजीओ के साथ मिलकर काम कर रही हैं। यह संस्था बेघर बच्चों को घर और सुरक्षा देने का कार्य करती है।

अब वह असल जिंदगी में अपने नेक काम से कई बेघर बच्चों की स्टार बन गई हैं। वैसे, आपको बता दें कि समीरा, अपनी सास के साथ मिल कर एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं। ये कुकिंग चैनल है। इस पर वो वीडियो शेयर करती रहती हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने कई वीडियो बनाए, जो खूब वायरल भी हुए थे। समीरा ने अपने 11 साल के करियर में कई फिल्मों में काम किया। इनमें मुसाफिर, डरना मना है, प्लान, टैक्सी नंबर 9211, नक्शा, फूल एंड फाइनल, वन टू थ्री, कालपुरुष, दे दनादन, रेड अलर्ट और चक्रव्यहू जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

Read More: Muddy Film Review एक्शन फुल मूवी है भारत की पहली ऑफ-रोड मड रेस फिल्म

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news