होम / मट्टो की साइकिल का दमदार ट्रेलर रिलीज, दिहाड़ी मजदूर के संघर्ष की कहानी को दिखाती है फिल्म

मट्टो की साइकिल का दमदार ट्रेलर रिलीज, दिहाड़ी मजदूर के संघर्ष की कहानी को दिखाती है फिल्म

Prachi • LAST UPDATED : August 23, 2022, 3:32 pm IST

इंडिया न्यूज़, Bollywood News (Mumbai) :
फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर फिल्ममेकर प्रकाश झा अपनी उम्दा फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि प्रकाश झा ऐसी कहानियां बनाने के लिए जाने जाते हैं, जो समाज का आईना दिखाती हैं। गंगाजल और आरक्षण जैसी फिल्में बनाने के बाद अब प्रकाश झा एक और मास्टरपीस मट्टो की साइकिल लेकर आए हैं, लेकिन इस फिल्म को उन्होंने डायरेक्ट नहीं किया है बल्कि एक्टिंग की हैं और अपनी परफॉरमेंस से पूर तरह इंप्रेस करते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, जो काफी दमदार है।

‘मट्टो की साइकिल’ में प्रकाश झा ने एक दिहाड़ी मजदूर का किरदार निभाया है

बता दें कि मट्टो की साइकिल में प्रकाश झा ने एक दिहाड़ी मजदूर का किरदार निभाया है, जिसका नाम मट्टो है। ट्रेलर में मट्टो के संघर्ष की कहानी दिखाई गई है, जिसके लिए उसकी टूटी-फूटी साइकिल बेहद खास है। मट्टो के परिवार में चार लोग है और उनका पेट पालने की जिम्मेदारी उस पर है। पैसे कमाने के लिए मट्टो रोज साइकिल से शहर जाता है।

कभी उसे पैसे मिलते है तो कभी मालिक किसी न किसी बात पर उसके पैसे काट लेता है। इन सब जद्दोजहद के बीच मट्टो की जिंदगी में भूलाच तब आ जाता है जब एक ट्रैक्टर उसकी साइकिल को कुचल देता है। इस हादसे के बाद क्या गरीब मट्टो की जिंदगी बदल जाएगी, क्या वो एक नई साइकिल खरीदने के अपने सपने को सकार कर पाएगा फिल्म इसी संघर्ष के ईर्द-गिर्द घूमती है।

मट्टो की साइकिल रिलीज डेट

Matto Ki Saikil
Matto Ki Saikil

मट्टो की साइकिल का निर्देशन एम गनी ने किया है। जबकि प्रोडक्शन सुधीरभाई मिश्रा ने किया है। फिल्म का प्रीमियर बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 में हुआ था। उत्तर प्रदेश के मथुरा में फिल्माई गई मट्टो की साइकिल 16 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और इसका वितरण पीवीआर पिक्चर्स द्वारा किया जाएगा।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म ‘निकिता रॉय’ की शूटिंग लंदन में शुरू हुई

ये भी पढ़े : ‘द कपिल शर्मा’ शो को अब इस स्टार ने कहा अलविदा, सामने आई ये वजह

ये भी पढ़े : सोनाली फोगाट का सामने आया आखिरी वीडियो, मौत से पहले सोशल मीडिया पर किया था शेयर

ये भी पढ़े : ‘हड्डी’ फिल्म से नवाजुद्दीन का फर्स्ट लुक जारी, पहली नजर में पहचानना है मुश्किल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube|

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT