Moushumi Chatterjee ने 15 साल की उम्र में रचा ली थी शादी, बॉलीवुड की इस विचारधारा को दिया था बदल

26 अप्रैल 1955 को कोलकाता में जन्मी मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है, उनके पिता एक फौजी थे और उनकी मां हाउसवाइफ थीं। मौसमी बचपन से ही एक्टिंग की दीवानी थीं।

इंडिया न्यूज़, मुंबई
Moushumi Chatterjee: फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अदाकारा मौसमी चटर्जी का आज जन्मदिन है। बता दें कि बी टाउन की खूबसूरत अदाकारा को अनुराग, रोटी कपड़ा और मकान, बालिका बधू जैसी कई फिल्मों में इनके अभिनय को खूब सराहना मिली थी। दरअसल उस समय मौसमी चटर्जी ने बॉलीवुड की उस सोच को बदल दिया था, जिसमें कहा जाता था कि शादी के बाद एक्ट्रेसेस सक्सेसफुल नहीं हो पाती हैं।

Moushumi Chatterjee
Moushumi Chatterjee ने 15 साल की उम्र में रचा ली थी शादी, बॉलीवुड की इस विचारधारा को दिया था बदल

मौसमी चटर्जी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है

26 अप्रैल 1955 को कोलकाता में जन्मी मौसमी (Moushumi Chatterjee) का असली नाम इंदिरा चटर्जी है, उनके पिता एक फौजी थे और उनकी मां हाउसवाइफ थीं। मौसमी बचपन से ही एक्टिंग की दीवानी थीं। मौसमी कोलकाता में जहां रहती थीं, वहां कई फिल्म स्टूडियोज थे। उनका वह सपना 1967 में बालिका वधू से पूरा हुआ।

मौसमी चटर्जी ने हिंदी फिल्मों में डेब्यू फिल्म अनुराग से किया था

Moushumi Chatterjee
Moushumi Chatterjee ने 15 साल की उम्र में रचा ली थी शादी, बॉलीवुड की इस विचारधारा को दिया था बदल

फिल्म बालिका वधू के बाद मौसमी का करियर आसमान ही छूने वाला था कि, उनकी शादी हो गई। एक इंटरव्यू में मौसमी ने कहा था, बालिका बधू के बाद मेरे पास बंगाली फिल्मों की बाढ़ आ गई थी, लेकिन मैं अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थी। हालांकि, फिल्में मेरे भाग्य में थीं।

जब मैं दसवीं कक्षा में थी, तब मेरी चाची डेथ बेड पर थीं और वो चाहती थीं कि, वो मुझे शादीशुदा देखें। इसलिए उनकी इच्छा को पूरी करने के लिए मैंने शादी कर ली, उस वक्त मौसमी मुश्किल से 15 साल की हुई होंगी। हालांकि शादी के बाद मौसमी ने हिंदी फिल्मों में डेब्यू साल 1972 में फिल्म अनुराग से किया था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Anushka Sharma ने Chakda Xpress के लिए की नेट पर जबरदस्त गेंदबाजी की, झूलन गोस्वामी ने ऐसे किया रिएक्ट!

यह भी पढ़ें : Soorya से Sunny Deol का जबरदस्त लुक सामने आया , इस अंदाज में नजर आए सनी!

यह भी पढ़ें : Janhit Mein Jaari नुसरत भरुचा और राज शांडिल्य की फिल्म इस दिन होगी रिलीज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news