मिथुन चक्रवर्ती बर्थडे : बॉलीवुड का ‘डिस्को डांसर’ आज मना रहा है अपना 72वां बर्थडे

इंडिया न्यूज़, Bollywood News:
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती अपने अभिनय के साथ अपनी डांसिंग स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। बता दें कि आज मिथुन चक्रवर्ती का जन्मदिन है। 16 जून 1950 को जन्में मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में अब तक लगभग 350 से अधिक फिल्में की हैं। जिन्में हिंदी के साथ-साथ पंजाबी, भोजपुरी, तमिल, तेलुगु अलग-अलग भाषाओं की फिल्में हैं। 72 साल के हो चुके मिथुन दा के करियर में एक ऐसा भी दौर आया था, जब उनकी फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप हो रहीं थी। अभिनेता के जन्मदिन पर जानिये उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

बंगाली फिल्म ‘मृगया’ से शुरु किया अपना फिल्मी करियर

मिथुन चक्रवर्ती का जन्म कोलकाता में ही हुआ था, उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई कोलकाता में ही पुरी की। दिग्गज अभिनेता का शुरूआत से ही फिल्मों की तरफ रुझान था। इसी वजह से उन्होंने अभिनय सीखने के लिए पुणे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट आॅफ इंडिया में एडमिशन लिया। मिथुन दा लंबे समय तक संघर्ष करते रहे और आखिरकार उन्हें 1976 में मृणाल सेन की बंगाली फिल्म ‘मृगया’ से अपना एक्टिंग टैलेंट दिखाने का मौका मिला, अपनी पहली ही फिल्म के लिए अभिनेता ने नेशनल पुरस्कार जीता था।

mithun-chakrabortys-disco-dancer
Load more mithun-chakrabortys-disco-dancer

‘डिस्को डांसर’ बन सबको अपनी धुन पर नचाया

अपनी पहली फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने अपने अभिनय करियर का सबसे बुरा दौर भी देखा है। साल 1993 से लेकर 1998 में मिथुन दा ने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन उनकी एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हुईं थी। उन्होंने अपने करियर में लगातार 33 फ्लॉप दी, लेकिन इसका एक्टर के स्टारडम पर कोई असर नहीं पड़ा।

मेकर्स पर एक्टर के अभिनय का जादू इस कदर चढ़ा की 33 फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी उन्होंने अगली 12 फिल्में साइन की थी। बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों में आने से पहले डांसिंग डीवा हेलन के असिस्टेंट रह चुके हैं। 80 के दशक में उन्होंने ‘डिस्को डांसर’ बन सबको अपनी धुन पर नचाया। उनका गाना ‘जिमी-जिमी’ 35 सालों के बाद भी सुपरहिट गाना बना हुआ है। उनके गानों ने सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब धमाल मचाया।

 mithun-chakraborty
mithun-chakraborty

पर्सनल लाइफ रही सुर्खियों में

मिथुन दा के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। अपने अभिनय के साथ-साथ चार्म सिर्फ गर्ल फैंस पर ही नहीं चला बल्कि बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस पर भी चला। मिथुन चक्रवर्ती का नाम को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और अन्य अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा रही। एक आचे अभिनेता होने के साथ-साथ मिथुन चक्रवर्ती एक सफल बिजनेसमैन भी हैं और साथ ही राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : ‘थोर: लव एंड थंडर’ का दूसरा ट्रेलर रिलीज, ट्रेलर में एक्शन के साथ दिखी कॉमेडी

ये भी पढ़े : महेश बाबू स्विट्जरलैंड में फैमिली के साथ एंज्वॉय कर रहे हैं वेकेशन, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

ये भी पढ़े : ब्रह्मास्त्र’ से सामने आया मौनी रॉय का फर्स्ट लुक, कल रिलीज होगा फिल्म का ट्रेलर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news