Manoj Bajpai को काफी संघर्ष के बाद मिली थी फिल्म ‘सत्या’ से पहचान

मनोज ने बताया कि मुंबई में आने के चार सालों के संघर्ष के बाद उन्हें महेश भट्ट के टीवी सीरियल स्वाभिमान में एक छोटा सा रोल मिला था। इस शो के हर एपिसोड के लिए उन्हें 1500 रुपए मिलते थे। इसके बाद उनका काम नोट किया गया और उन्हें पहली फिल्म सत्या मिली। इस फिल्म में उन्होंने भिकू म्हात्रे का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Manoj Bajpai: बी टाउन के टैलेंटेड एक्टर मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpai) के अभिनय के दर्शक मुरीद हैं। बता दें कि आज एक्टर 23 अप्रैल को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट (Manoj Bajpai Birthday) कर रहे हैं। वे बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में शुमार किए जाते हैं। लेकिन इस सफलता का स्वाद चखने के लिए मनोज ने काफी संघर्ष भी किया। 23 अप्रैल 1969 को बिहार के एक गांव में जन्में मनोज बाजपेयी के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार बनने तक का सफर संघर्षों और मुश्किलों से भरा था। दरअसल अपने एक इंटरव्यू में मनोज ने अपने स्ट्रगल पर बात की थी, उन्होंने उस दौर के बारे में बताया था जब उनके मन में आत्महत्या जैसा ख्याल भी आया था। दरअसल मनोज हमेशा से ही एक हीरो बनना चाहते थे।

मनोज वाजपेयी हमेशा से ही एक हीरो बनना चाहते थे

Manoj Bajpai Birthday
Manoj Bajpai को काफी संघर्ष के बाद मिली थी फिल्म ‘सत्या’ से पहचान

जिसके चलते 17 साल की उम्र में ही बिहार स्थित अपना बेतिया गांव छोड़कर वो दिल्ली आ गए थे। यहां आकर उन्होंने नेशनल स्कूल आॅफ ड्रामा (एनएसडी) के बारे में सुना था। मनोज ने यहां एडमिशन लेने का मन बना लिया लेकिन एनएसडी में दाखिले के लिए 3 बार फॉर्म भरा, मगर किन्हीं कारणों से वो तीनों बार रिजेक्ट कर दिए गए। मनोज बाजपेयी ने इंटरव्यू में बताया था कि जब वो रिजेक्ट हुए तो ऐसा लगा कि उनका सपना टूट सा गया और वो खुदकुशी करने वाले थे।

चार सालों के संघर्ष के बाद मनोज को टीवी सीरियल स्वाभिमान में एक छोटा सा रोल मिला था

Manoj Bajpai Birthday
Manoj Bajpai को काफी संघर्ष के बाद मिली थी फिल्म ‘सत्या’ से पहचान

वहीं मनोज ने बताया कि मुंबई में आने के चार सालों के संघर्ष के बाद उन्हें महेश भट्ट के टीवी सीरियल स्वाभिमान में एक छोटा सा रोल मिला था। इस शो के हर एपिसोड के लिए उन्हें 1500 रुपए मिलते थे। इसके बाद उनका काम नोट किया गया और उन्हें पहली फिल्म सत्या मिली। इस फिल्म में उन्होंने भिकू म्हात्रे का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म के मनोज बाजपेयी को नेशनल अवॉर्ड मिला था। इस फिल्म के बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मनोज बाजपेयी फिल्मों के साथ ही अब वेब सीरीज में भी दिखाई देते हैं। बिहार में जन्में मनोज आज सफलता के शिखर पर हैं, और सुर्खियों में रहते हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

यह भी पढ़ें : Whistle Baja 2.0 Song टाइगर श्रॉफ ने कृति सेनन के साथ फिर दिखाया अपना जादू

यह भी पढ़ें : Priyanka Chopra Daughter Name प्रियंका चोपड़ा की बेटी के नाम का हुआ खुलासा, पहले कभी नहीं सुना होगा ऐसा कॉम्बिनेशन!

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news