किम कार्दशियन ने शेयर की अपनी बॉडी रिपोर्ट्स, मॉडल ने किया है अपना इतना वजन कम

इंडिया न्यूज़, Hollywood News(Mumbai): रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन ने बुधवार को 327 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ अपना बॉडी स्कैन साझा किया। 41 वर्षीय उद्यमी ने अपनी हड्डियों का घनत्व और शरीर की चर्बी मापी थी। पीपल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, कार्दशियन द्वारा पोस्ट की गई एक इंस्टाग्राम स्टोरी के अनुसार, स्कैन में लगभग सात मिनट का समय लगता है। “तुमने वोह सुना?!?!!! मेरी हड्डियाँ 93-97% लोगों से अधिक मजबूत हैं, ”किम कार्दशियन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी बोन रिपोर्ट साझा करते हुए लिखा।

रिपोर्ट से यह भी पता चला कि किम कार्दशियन ने पिछले एक साल में अपना वजन कम किया है। मई 2021 में, कार्दशियन के शरीर में कुल वसा प्रतिशत 25 था, लेकिन अब यह घटकर 18.8 प्रतिशत हो गया है।

किम कार्दशियन की इंस्टाग्राम स्टोरी

Kim Kardashian Shares her Body Reports, Model has lost so much Weight

शरीर में वसा प्रतिशत मांसपेशियों से वसा को अलग करता है और शरीर में वसा के प्रतिशत की गणना करता है। यह बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) से अलग है, जिसकी गणना किसी व्यक्ति की ऊंचाई और वजन के आधार पर की जाती है, और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली द्वारा लोगों को चार श्रेणियों में वर्गीकृत करने के लिए उपयोग किया जाता है: कम वजन, स्वस्थ, अधिक वजन या मोटापा। बुधवार को कीपिंग अप विद द कार्दशियन स्टार ने भी कड़े इलाज के बाद अपने पेट की एक स्पष्ट तस्वीर साझा की।

जबकि एक पूर्ण शरीर स्कैन आपको आपके स्वास्थ्य के बारे में उपयोगी जानकारी बता सकता है, लेकिन मशहूर हस्तियों सहित दूसरों के साथ आपके परिणामों की तुलना करने में मददगार नहीं है। “बॉडी कंपोजिशन स्कैन दिन के अंत में सिर्फ एक अनुपात है,” ओलेनिक कहते हैं। “यह महत्वपूर्ण है कि इन नंबरों में बहुत अधिक वजन न डालें,” वह आगे कहती हैं।

इसलिए, यदि आपके पास पूर्ण शरीर स्कैन की सुविधा है, तो यह आपको आपके शरीर की संरचना के बारे में उपयोगी जानकारी देने में सक्षम हो सकता है। लेकिन कुल मिलाकर, इस प्रकार के परीक्षण के परिणाम आपके स्वास्थ्य की पूरी तस्वीर पेश नहीं करेंगे। यदि आपके अपने शरीर की संरचना के बारे में अधिक विशिष्ट प्रश्न हैं, तो अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से बात करना हमेशा सर्वोत्तम होता है जो व्यक्तिगत सलाह दे सकता है।

Latest news
Related news