Katrina Kaif Mehandi Ceremony कटरीना के हाथों में सजी सोजत की मेहंदी, जानिए इस मेंहदी की खासियत!

इंडिया न्यूज, जयपुर:
Katrina Kaif Mehandi Ceremony: विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी की शुरूआत मेहंदी सेरेमनी (Mehandi Ceremony) से हुई। मंगलवार को कैटरीना की मेंहदी की रस्म थी। कैटरीना के हाथों पर पाली जिले के सोजत (Special Sojat Mehandi) से मंगवाई गई विशेष आर्गेनिक मेंहदी लगाई गई। सोजत देशभर में अपनी खास किस्म की मेंहदी के लिए जाना जाता है।

कटरीना कैफ की शादी के लिए 20 किलो मेंहदी पाउडर और मेंहदी के 400 कोन सोजत से मंगवाए गए। कटरीना कैफ और विक्की कौशल ने शादी समारोह की शुरूआत मेहंदी सेरेमनी से शुरू हुई। कटरीना कैफ ने अपने हाथों पर राजस्थान के सोजत की मेंहदी रचाई। मंगलवार को कैटरीना की मेंहदी की रस्म थी। कैटरीना के हाथों पर पाली जिले के सोजत से मंगवाई गई विशेष आर्गेनिक मेंहदी लगाई गई। सोजत देशभर में अपनी खास किस्म की मेंहदी के लिए जाना जाता है।

(Katrina Kaif Mehandi Ceremony) बॉलीवुड की पहली पसंद

विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी के लिए एक महीने पहले ही सोजत के एक मेंहदी कारोबारी नितेश अग्रवाल को शादी में मेंहदी का आर्डर दिया गया था। कटरीना और मेहमानों के लिए 20 दिन में विशेष आर्गेनिक मेंहदी तैयार की गई.. इस मेहंदी मे किसी तरह का कैमिकल का उपयोग नहीं किया गया था। इस मेहंदी को ट्रिपल फिल्टर किया गया, जिससे कैटरीना के हाथों पर मेंहदी की चमक और छाप अच्छी आ सके।

कारोबारी नीतेश अग्रवाल ने कुछ दिन पहले कहा था कि वे ये मेंहदी गिफ्ट करेंगे पैसा भी नही लेगें। सोजत की ये मेंहदी इतनी पसंद आई कि मेंहदी सेरेमनी में कटरीना के साथ मेहमानों ने भी इसे अपने हाथों पर रचाई। इससे पहले भी कई बॉलिवुड अभिनेत्रियों ने शादी में हाथो पर सोजत की मेंहदी रचाई थी। सोजत में हर साल 24 हजार हैक्टेयर मे मेंहदी की पैदावार होती है।

(Katrina Kaif Mehandi Ceremony) करीब 1 लाख की कीमत

विश्व प्रसिद्ध मेहंदी इससे पहले ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा सहित कई फिल्मी स्टार व उद्योगपतियों की बेटियों के हाथों पर रच चुकी हैं। राजस्थानी शादी का शाही अंदाज और सोजत की मेहंदी कई फिल्मी स्टारों व बिजनेसमैन की पहली पसंद भी होती है। सोजत की मेंहदी की विदेशों मे भी भारी मांग है। ये मेंहदी काफी महंगी होती है और इसकी कीमत करीब 1 लाख रुपए होती है।

कहा जाता है कि इसी मेहंदी को सेलेब्रिटी इस्तेमाल करते हैं। इसकी खास बात ये है कि इसमें उगाने और बनाने में किसी तरह का कोई कैमिकल इस्तेमाल नहीं किया जाता और ये खूब रंग छोड़ती है।वहीं, बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में मेहंदी लगाने के लिए जाने जानी वाली वीना नागदा कैटरीना और विक्की की शादी में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच गई।

Read More: Dharmendra Birthday 86 के हुए बॉलीवुड के ‘ही-मैन’

Latest news
Related news