Govinda Birthday 21 की उम्र में साइन की थी 49 फिल्में

इंडिया न्यूज, मुंबई :
Govinda Birthday: बॉलीवुड के डांसिंग किंग गोविंदा (Govinda) अपने हर किरदार से दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं। गोविंदा का आज जन्म दिन है। वह 58 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 21 दिसंबर, 1963 को विरार, महाराष्ट्र में हुआ था। यूं तो गोविंदा लंबे समय से फिल्मों से दूर है, लेकिन एक वक्त जब सिर्फ गोविंदा ही सिल्वर स्क्रीन पर छाए रहते थे। अपने करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने वाले गोविंदा की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया जब उनका करियर ढलान पर आ गया।

वैसे, आपको बता दें कि चाहे गोविंदा स्क्रीन से दूर हो लेकिन कमाई के मामले में वे आज भी पीछे नहीं है। बात उनकी नेटवर्थ की करें तो रिपोर्ट्स की मानें तो वे करीब 135 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक है। इतना ही नहीं उनके पास 3 बंगले और लग्जरी कारों का अच्छा खासा कलेक्शन हैं। खबरों की मानें तो वे सालभर करोड़ों की कमाई करते हैं।

आपको बता दें कि गोविंदा ने पहली फिल्म तो लव 86 साइन की थी लेकिन उनकी पहली रिलीज फिल्म इल्जाम है। इसी फिल्म की बदौलत गोविंदा रातोंरात स्टार बन गए थे। इस फिल्म में उनके साथ नीलम कोठारी लीड रोल में थी। वहीं, गोविंदा के पिता अरुण आहूजा एक्टर और मां निर्मला देवी सिंगर थी। उनके पिता ने करीब 15 साल के एक्टिंग करियर करीब 30 फिल्मों में हीरो के तौर पर काम किया। मां भी बेहतरीन सिंगर रही है।

(Govinda Birthday) गोविंदा हर साल करीब 12 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं

गोविंदा कुछ सालों से बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन अब भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। अगर एक्टर की नेटवर्थ की बात की जाए तो रिपोर्ट्स के हिसाब से वो करीब 135 करोड़ रुपए है। खबरों की मानें तो गोविंदा एक फिल्म के लिए 5-6 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। वहीं, ब्रैंड एंडोर्समेंट के लिए एक्टर 2 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते हैं। गोविंदा हर साल करीब 12 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई और इसके आसपास गोविंदा के करीब 3 बंगले हैं। गोविंदा अपने परिवार के साथ जिस घर में रहते हैं उसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके दो और बंगले हैं, जिनमें से एक जूहू और एक मड आइलैंड में है। उनके पास कई रियल एस्टेट संपत्तियां भी हैं। गोविंदा के पास कई महंगी कारें भी हैं, जिनमें 64 लाख रुपए की मर्सिडीज बेंज जीएलसी, मर्सिडीज सी220ऊ, जिसकी कीमत करीब 43 लाख रुपए है। साथ ही उनके पास 34 लाख रुपए की टोयोटा फॉर्च्यूनर और हुंडई क्रेटा भी है।

(Govinda Birthday) गोविंदा 6 भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं

वहीं गोविंदा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 11 मार्च 1987 को सुनीता मुंजाल से शादी की थी लेकिन चार साल तक उनकी शादी एक सीके्रट बनी रही। दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटी टीना आहूजा और बेटा यशवर्धन। बता दें कि गोविंदा 6 भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। गोविंदा ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया था कि उन्होंने 21 साल की उम्र में पहली फिल्म की थी।

उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया था 21 की उम्र में 50 दिन के अंदर उन्होंने 49 फिल्में साइन की थीं। आपको बता दें कि उनके करियर एक वक्त ऐसा भी आया था जब हर डायरेक्टर उन्हें साइन के लिए तैयार रहता था। एक वक्त था जब बॉलीवुड में गोविंदा का डंका बजता था। गोविंदा के इस स्टारडम से कई लोग उनसे जलने लगे थे। इसी के चलते बॉलीवुड में फैले ग्रुपिज्म और गैंग ने उन्हें निशाना बनाया और साइड कर दिया। इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में भी किया था।

Also Read : KRK Claims About The Kapil Sharma Show, फिल्म प्रमोशन के लिए वसूलते हैं लाखों रुपये!

Read More: Spider Man No Way Home Upcoming Sequel पर मेकर्स ने शुरू किया काम

Read More: The Batman फिल्म से रॉबर्ट पैटिनसन का नया मोशन पोस्टर रिलीज

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Latest news
Related news