होम / Brahmastra ने रिलीज से पहले इस खिताब को किया अपने नाम, रणबीर-आलिया की फिल्म ने रचा इतिहास

Brahmastra ने रिलीज से पहले इस खिताब को किया अपने नाम, रणबीर-आलिया की फिल्म ने रचा इतिहास

India News Desk • LAST UPDATED : May 8, 2022, 12:33 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:

Brahmastra: बी टाउन के रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का फैंस को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार हैं। ऐसे में उनके लिए एक खुशखबरी आई है। अयान मुखर्जी की इस मोस्ट अवेटेड फिल्म ने रिलीज से पहले ही इतिहास रचा दिया है। बता दें ये फिल्म सिनेमाघरों में आने से पहले ही ऐसी फिल्म बन गई है जिसे वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो पिक्चर्स के ग्लोबल रिलीज कैलेंडर में शामिल किया गया है।

Brahmastra
Brahmastra

वॉल्ट डिज्नी के ग्लोबल कैलेंडर में जगह मिलने के बाद ‘ब्रह्मास्त्र’ ट्रायोलॉजी उन फिल्मों में शामिल हो गई है जिनमें मार्वल स्टूडियोज की ‘थोर: लव एंड थंडर’ और ‘ब्लैक पैंथर: वाकंडा फॉरेवर’ जैसी सुपरहीरो फिल्में है। ये पहली बार है जब किसी भारतीय फिल्म ने इस सूची में जगह बनाई है।

इसका मतलब कि अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, की ये फिल्म दुनिया भर में 9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में भी रिलीज होगी और इसी दिन वॉल्ट डिज्नी स्टूडियोज मोशन पिक्चर्स फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ को यूनाइटेड स्टेट और कनाडा में भी रिलीज करेंगे।

बता दें ‘ब्रह्मास्त्र’ भारतीय सिनेमा की पहली प्लांड फैंटेसी एडवेंचर ट्रायोलॉजी है। प्रोड्यूसर करण जौहर ने 11 अक्टूबर 2017 को फिल्म की घोषणा की थी। फिल्म को बनने में लगभग 5 साल का वक्त लगा। सबसे पहले इस फिल्म को 15 अगस्त 2019 को रिलीज होने वाली थी लेकिन नहीं हो पाई।

इसके बाद फिल्म को क्रिसमस 2019 पर पर्दे पर लाने का फैसला लिया गया तब भी ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाई जिसके बाद अब ये फिल्म 9 सितंबर को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिल्म ने तो रिकॉर्ड बना लिया है। वहीं अब देखना है कि पर्दे पर इस फिल्म को कितना रिस्पॉन्स मिलता है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Bhool Bhulaiyaa 2 में इस बार होगा हॉलीवुड कनेक्शन, अवतार 2 के साथ अटैच होगा यह गाना!

यह भी पढ़ें : Sonu Sood अब नेपाली लड़की के लिए बने मसीहा, एक्टर ने कहा, हम तो सिर्फ जरिया है

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Gurpatwant Singh Pannun: SFJ के लोगों ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे, पन्नून ने वीडियो जारी कर साधा मुख्य चुनाव आयुक्त पर निशाना
Patna Shuklla की स्क्रीनिंग के दौरान इमोशनल हुए Salman Khan, सतीश कौशिक के लिए कही ये बात
Congress: आयकर विभाग से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस का बड़ा आरोप, IT भाजपा से करें 4,600 करोड़ मांग 
United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा
शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
ADVERTISEMENT