Bollywood Celebrities React On Karnataka Hijab Controversy स्वरा भास्कर सहित इन बॉलीवुड स्टार्स ने किया रिएक्ट

Bollywood Celebrities React On Karnataka Hijab Controversy

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Bollywood Celebrities React On Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक (Karnataka) में हिजाब विवाद (Hijab Controversy) थमने का नाम नहीं ले रहा है। लेकिन अब ये कॉन्ट्रोवर्सी हिजाब बनाम भगवा गमछा की हो चुकी है। स्कूल-कॉलेज में यूनिफॉर्म को लेकर मचे इस बवाल पर अब बॉलीवुड ऐक्ट्रेस हेमा मालिनी, स्वरा भास्कर, किम शर्मा, कमल हासन, नीरज घायवान और ऋचा चड्ढा समेत तमाम स्टार्स ने रिएक्ट किया है।

जहां एक ओर बीजेपी नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने स्कूल में यूनिफॉर्म के सम्मान की बात कही तो वहीं स्वरा भास्कर और रिचा चड्ढा ने कर्नाटक में हुई घटना को शर्मनाक बताया। बता दें कि रिचा चड्ढा ने ट्विटर पर हिजाब पहने छात्रा का वीडियो शेयर किया। जिसमें कुछ लड़के उनके विरोध में जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं। एक्ट्रेस ने इस वीडियो को लेकर कहा, अपने लड़कों को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाएं। कायरों का एक झुंड अकेली छात्रा पर हमला करने को गर्व समझ रहा है। लूजर्स क्या हैं, ये शर्मनाक है। आने वाले कुछ सालों में ये सभी जॉबलेस, निराश और दरिद्र हो जाएंगे। क्या है गरीब परवरिश। ऐसों के लिए कोई सहानुभूति नहीं कोई मुक्ति नहीं। मैं इस तरह की घटनाओं पर थूकती हूं।

वहीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस घटना से जुड़े कई पोस्ट और तस्वीरों को शेयर किया है। उन्होंने इस घटना को शर्मनाक बताया। छात्रा को घेरने वाले लड़कों को एक्ट्रेस ने भेड़िया बताया।

वहीं बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कर्नाटक हिजाब विवाद पर कहा कि, ‘स्कूल शिक्षा के लिए हैं यहां धार्मिक मुद्दा मत बनाइए। हर स्कूल की अपनी यूनिफॉर्म है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। आपको जो भी पहनना है स्कूल के बाहर पहनिए।’ यहीं नहीं साउथ ऐक्टर और राजनेता कमल हासन ने ट्विटर पर लिखा, “कर्नाटक में जो हो रहा है वह मुझे परेशान कर रहा है। निर्दोष छात्रों के बीच सांप्रदायिकता की जहरीली दीवार खड़ी की जा रही है। हमारे पड़ोसी राज्य में जो हो रहा है वह तमिलनाडु व अन्य राज्यों में नहीं फैलना चाहिए। ये पहले से ज्यादा सतर्क रहने का समय है।”

इनके अलावा ‘मसान’ और ‘अजीब दास्तां’ जैसी फिल्मों के डायरेक्टर नीरज घायवान ने लिखा, नरसंहार दरवाजे पर है। यह सिर्फ मुसलमानों और दलितों पर नहीं है कि वे खुद के लिए लड़ें। प्रगतिशील हितैषी हिंदुओं को अपने भीतर की नफरत को दूर करना होगा, इन घटनाओं पर कार्रवाई की मांग करनी। आपका मौन ठीक नहीं है।

कर्नाटक में हिजाब विवाद का मामला

कर्नाटक कॉलेज में मुस्लिम छात्रा का हिजाब पहनकर आने पर कुछ लड़के विरोध करते हैं और जय श्रीराम के नारे लगाने लगते हैं। छात्रा ने जवाब में अल्लाहू अकबर के नारे लगाकर जवाब दिया। इस छात्रा का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर एक धड़े ने छात्रा का सपोर्ट किया तो कुछ का कहना है कि स्कूल या कॉलेज में स्कूल ड्रेस का सम्मान करना चाहिए। अब हालात ये बन चुके हैं कि कर्नाटक में कोई हिजाब पहनकर तो हिंदू छात्र-छात्राए भगवा गमछा पहनकर आ रहे हैं। विवाद हिंसक मोड़ भी आ चुका है। कई जगह पथराव व तोड़-फोन की घटनाएं भी देखने को मिली है।

Also Read : Amazon Prime Video Web Series Bestseller Trailer मिथुन चक्रवर्ती स्टारर यह सीरीज साइकोलॉजिकल थ्रिलर है

Read More: Shivangi Joshi And Mohsin Khan Music Video Teri Ada First Look फैंस को आई डीडीएलजे की याद

Read More: Mahesh Babu And Namrata Shirodkar 17th Wedding Anniversary दोनो पहली मुलाकात में एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे

Read More: Gangubai Kathiawadi First Song Dholida Out सॉन्ग में दिखा आलिया भट्ट का दबंग लुक

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news