होम / अनुज अनुपमा को एक विशेष स्थान पर ले जाता है

अनुज अनुपमा को एक विशेष स्थान पर ले जाता है

India News Desk • LAST UPDATED : May 30, 2022, 3:22 pm IST

इंडिया न्यूज़, Anupama Serial Update :

अनुपमा और अनुज अपने हनीमून ट्रिप के दौरान एक साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं। अनुज उसकी गोद में लेट जाता है और कहता है कि वह जानता है कि वह नाइटी पहनने में असहज है, इसलिए वह चाहता है कि वह घर लौटने के बाद जो चाहे पहने। वह कहती हैं कि यह उन पर भी लागू होता है। वह पूछता है कि क्या वह खुश है। वह बहुत कुछ कहती है क्योंकि उसने उसे सब कुछ दिया।

अनुपमा और अनुज ने मुंबई के दर्शनीय स्थलों की यात्रा का लिया आनंद

काव्या सुबह जल्दी लौटती है और लीला को उसका इंतजार करते देखकर कहती है कि उसने उसे डरा दिया। लीला पूछती है कि जब उसकी डीआईएल अपने पूर्व पति से मिलने के बाद सुबह 4 बजे घर लौट रही है तो वह कैसे सो सकती है। काव्या कहती हैं कि उन्हें इसकी आदत डाल लेनी चाहिए क्योंकि यह अब भी जारी रहेगा। अनुपमा और अनुज ने मुंबई के दर्शनीय स्थलों की यात्रा का आनंद लिया।

समर वनराज को चाय परोसता है

शाह के घर में, हसमुख, तोशु और किंजल अनुपमा और अनुज की दर्शनीय स्थलों की तस्वीर देखने का आनंद लेते हैं। समर वनराज को चाय परोसता है और कहता है कि किंजल को मॉर्निंग सिकनेस हो रही थी, इसलिए उसने चाय बनाई। वनराज कहते हैं कि यह बहुत स्वादिष्ट है।

अनुपमा कैब में यात्रा करते हुए उत्साहपूर्वक उन स्थानों का वर्णन करती हैं जहाँ वे गए थे। अनुज पूछता है कि वह अब कहाँ जाना चाहती है। अनु का कहना है कि वे एक ऐसी जगह जाएंगे जो उनके लिए खास है। अनुज कहते हैं कि मुंबई में सब कुछ खास है, लोकल ट्रेन में यात्रा करना, दोस्तों के साथ सूर्यास्त का आनंद लेना आदि का वर्णन करते हुए अनुपमा ने उन्हें अपनी पसंदीदा जगह बताने के लिए कहा। अनुज ड्राइवर को डायवर्जन लेने के लिए कहता है।

लीला तलाक के लिए फाइल करने के लिए ताना मारती है

काव्या लीला को समाचार पत्र देती है और उससे आज शुभ मुहूर्त/शुभ समय खोजने के लिए कहती है। लीला तलाक के लिए फाइल करने के लिए ताना मारती है। काव्या कहती है कि वह अनुज के साथ एक मार्केटिंग बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट साइन कर रही है और वनराज को ताना मारती है कि कुछ लोग अनुज को हारा हुआ मानते थे, लेकिन वह अब एक अमीर आदमी है और अपने स्टार्टअप बिजनेस में निवेश कर रहा है।

लीला उस पर चिल्लाती है कि वह अपने परिवार का नाम बर्बाद कर रही है। काव्या उसे उस पर चिल्लाना बंद करने की चेतावनी देती है। वनराज ने काव्या को व्यवहार करने की चेतावनी दी। काव्या कहती है कि वह अनुपमा नहीं है कि लीला के ताने सहे और अंत में उसे माफ भी कर दें। वह हंगामा करते हुए वहां से चली जाती है। पाखी कहती है कि केवल अनुपमा ही काव्या को समझा सकती है। लीला उसे चेतावनी देती है कि वह अनुपमा को परेशान न करे क्योंकि वे पहले ही उसे बहुत परेशान कर चुके हैं और अनुपमा की खुशी के लिए प्रार्थना करते हैं।

हसमुख लीला को समझाने की कोशिश करता है

हसमुख लीला को समझाने की कोशिश करता है कि वनराज बहुत पहले टूट गया था, अब वह सिर्फ परिणाम भुगत रहा है। लीला कहती है कि अच्छा होता अगर काव्या चुपचाप वनराज को छोड़ देती, लेकिन वह अपने पूर्व पति के पास लौटकर उसे अपमानित कर रही है; वह अपने बेटे के दुखों को नहीं देख सकती।

हसमुख का कहना है कि वह अपने बेटे के प्यार में अंधी है और कहती है कि उसका बेटा उसके खुद के विनाश के लिए जिम्मेदार है और उसे याद दिलाता है कि वनराज ने पहले काव्या को तलाक के कागजात दिए थे। लीला कहती है कि वह चाहती है कि काव्या वनराज के जीवन से बाहर हो जाए और खुद उसे अनिरुद्ध के पास छोड़ देगी। हसमुख उसे समझाने की कोशिश करता है कि काव्या अभी भी उसकी बहू है। लीला कहती है कि उसे नहीं पता कि उसका बेटा काव्या से कब छुटकारा पायेगा।

अनुज अनुपमा को एक अनाथालय में ले जाता है

अनुज अनुपमा को एक अनाथालय में ले जाता है और भावनात्मक रूप से बताता है कि एक अनाथ बच्चा कैसा महसूस करता है और यहां तक ​​कि उसने एक अनाथालय में अपना जीवन शुरू किया, कैसे वह अपने माता-पिता को याद करता था, आदि। एक लड़की को अपने पैरों में घुंघरू ठीक करते हुए दिखाया गया है।

अनुज बताते हैं कि कैसे उनके माता-पिता ने उन्हें गोद लिया और फिर उन्हें जीके, मुक्कू, उनके चचेरे भाई, डीआईएल और भतीजी सारा मिली। उनका कहना है कि परिवार का प्यार पाना एक बच्चे का सबसे बड़ा आशीर्वाद है और प्रार्थना करता है कि हर बच्चे को ऐसा आशीर्वाद मिले। इसके बाद वह अनुपमा से माफी मांगता है। अनुपमा उसे माफी नहीं मांगने और बस खुल जाने के लिए कहती है।

अनुज आगे कहते हैं कि यह लोगों के लिए सिर्फ एक अनाथालय है, लेकिन एक अनाथ बच्चे के लिए यह मंदिर, चर्च, मस्जिद, सब कुछ है। उनका कहना है कि यह उनके दोस्त का अनाथालय है और मुंबई में उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण जगह है। अनुपमा ने उसे अपना मंदिर दिखाने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वह उसकी परीक्षा को दूर करने की पूरी कोशिश करेगी और उनके रिश्ते का अर्थ समझाएगी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी गानों से जीता करोड़ों लोगों का दिल, पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

ये भी पढ़ें : करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे सिद्धू मूसेवाला, महंगी गाड़ियों का था शौक

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ ‘धर्म के आधार पर वोट मांगने’ का मामला दर्ज-Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT