बरखा के मेहमान ने किया हसमुख का अपमान

इंडिया न्यूज़, Anupama Serial Update (Mumbai):

अनुपमा गृह प्रवेश अनुष्ठान करती है और कहती है कि वह उन सभी निशानों को फ्रेम करेगी जो उन्होंने अनुष्ठान के लिए बनाए थे। सारा का कहना है कि यह एक अच्छा विचार है, यह एक आधुनिक कला की तरह लगता है। अनुज ने नेमप्लेट निकाल ली जो उसने ऑर्डर की थी। बरखा भी एक लाती है। अंकुश उन दोनों को एक ही बार में इसे खोलने का सुझाव देता है। अनुज अपनी नेमप्लेट दिखाता है जिस पर अनुपमा सदन लिखा होता है और बरखा अपनी नेमप्लेट दिखाती है जिस पर कपाड़िया लिखा होता है।

अनुज का कहना है कि यह घर अनुपमा का है, इसलिए उसकी नेमप्लेट लगाई जाएगी। बरखा का कहना है कि अन्य कपाड़िया की इच्छा भी वहीं रहेगी, इसलिए उसकी नेपलेट को ठीक किया जाना चाहिए। अनुज कहते हैं कि अनुपमा का नाम उनके दिल में अंकित है, इसलिए अनुपमा की नेमप्लेट तय की जाएगी।

अनुपमा अनुज और बरखा दोनों को इतना सोचने के लिए धन्यवाद देती हैं। लीला पूछती है कि वह अब किसका सम्मान करेगी। अनुपमा भगवान के सामने नेमप्लेट रखती है और पूछती है कि क्या वे अभी पार्टी शुरू कर सकते हैं। सारा का कहना है कि वह सबसे कूल हैं। पाखी सबसे अच्छे और सबसे अच्छे कहती हैं।

अनुपमा हसमुख से पूछती है कि खाना खाया

पार्टी के बाद अनुपमा हसमुख से पूछती है कि क्या उसने खाना खाया है। हसमुख कहते हैं कि उनके पास खाना और दवा थी और मिठाई नहीं थी। फिर वह कहता है कि उसका घर बहुत अच्छा है। अनुपमा घबराकर कहती है कि वह इतने बड़े और आधुनिक घर में कभी नहीं रही, जहां रिमोट कंट्रोल से पर्दे भी चलाए जाते हों।

हसमुख कहते हैं कि लोग एक-दूसरे के दिल में रहते हैं और वह खुश हैं कि वह ऐसे दिल में रहती है जो उसका सम्मान करता है और उसे समान अधिकार देता है। अनुपमा पूछती है कि बिना बोले उसके मन में क्या है, वह कैसे समझता है। हसमुख कहता है कि पिता यही है और उसे मेहमानों के पास जाने के लिए कहता है।

अंकुश वनराज से टकराता है

अंकुश वनराज से टकराता है, घर के प्रवेश द्वार पर हुए नाटक के लिए उससे माफी मांगता है और उससे दोस्ती करता है। वह अनुपमा की प्रशंसा करता है और कहता है कि वह भारत में भी एक पूर्व पति को अपनी पूर्व पत्नी के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार देखकर चकित है। वनराज कहते हैं कि जब बात बच्चों की हो तो माता-पिता को सहयोग करना चाहिए। अंकुश उसे ताना मारता है कि वह अपने अहंकार को नियंत्रित कर रहा है क्योंकि वह जानता है कि उसे अमीर अनुपमा से फायदा होगा।

वनराज अपने गुस्से को नियंत्रित करते हैं और मुस्कुराते हुए जवाब देते हैं कि वह पूरी स्थिति को समझते हैं, एक जरूरतमंद आदमी दूसरे की जरूरत को समझता है। वह वापस ताना मारता है कि अंकुश भी अपने भाई के प्यार के लिए नहीं बल्कि जरूरत के लिए यूएसए से लौटा, उसने अपने स्वाभिमान पर अपनी जरूरत को चुना। वह उसे लगातार व्यक्ति से दूर रहने का सुझाव देता है या वह परेशानी में होगा। हसमुख अपने मुंहतोड़ जवाब से दंग रह गए।

वनराज क्रोधित हो जाता है

समर, पाखी, तोशु और किंजल सारा और अधिक के साथ अच्छी तरह घुलमिल जाते हैं। पाखी का कहना है कि घर इतना अद्भुत है कि वह यहां शिफ्ट होने की सोचती है। सारा कहती है कि उसे चाहिए। अनुपमा और अनुज उनके साथ आते हैं। बा और वनराज ने नोटिस किया और चर्चा की कि उन्हें अनुपमा के परिवार से दूरी बनाए रखनी चाहिए। हसमुख को पानी पीने के दौरान गैस और डकार का अनुभव होता है। बरखा का मेहमान उसका अपमान करता है।

बरखा अपने मेहमान का समर्थन करती है। वनराज क्रोधित हो जाता है और अतिथि और बरखा का सामना करता है। अंकुश ने वनराज को सही व्यवहार करने की चेतावनी दी। वनराज ने चेतावनी दी कि अगर कोई उसके पिता के साथ दुर्व्यवहार करेगा, तो वह हाथ भी उठाएगा।

अनुपमा हस्तक्षेप करती है और स्थिति को प्रबंधित करने की कोशिश करती है, लेकिन जब मेहमान हसमुख से उसे फिर से बूढ़ा कहकर माफी मांगने की मांग करता है, तो वह भी नाराज हो जाती है और अतिथि और बरखा को बड़ों के साथ व्यवहार करने की चेतावनी देती है। वह एक लंबी व्याख्या देती है कि कैसे वे अपनी संस्कृति में अपने बड़ों का सम्मान करते हैं और अतिथि से माफी की मांग करते हैं।

अंकुश अतिथि की ओर से माफी मांगता है

अनुज भी अतिथि से माफी मांगता है और कहता है कि वह अपने माता-पिता का अपमान करने वाले किसी को भी बर्दाश्त नहीं करेगा। अंकुश अतिथि की ओर से माफी मांगता है। अनुपमा का कहना है कि अतिथि को इसके बजाय माफी मांगनी होगी और कहती है कि अगर उसने अपने बच्चों के साथ दुर्व्यवहार किया होता तो वह बर्दाश्त करती, लेकिन अगर कोई उसके माता-पिता का अपमान करता है तो उसे बर्दाश्त नहीं होगा। अनुज अतिथि को फिर से माफी मांगने के लिए कहता है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : ऑफ व्हाइट डिजाइनर मिनी ड्रेस में शहनाज गिल ने कराया बोल्ड फोटोशूट,  स्विमिंग पूल किनारे हसीना ने दिए हॉट पोज

ये भी पढ़े : महेश बाबू स्विट्जरलैंड में फैमिली के साथ एंज्वॉय कर रहे हैं वेकेशन, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

ये भी पढ़े : आश्रम 3 के लिए बॉबी देओल ने वसूले 4 करोड़ रुपए, जानिए बाकी स्टार्स ने ली कितनी फीस!

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news