America New cases of Coronavirus : अमेरिका में एक लाख से अधिक कोरोना संक्रमति, कनाडा में 100 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

America New cases of Coronavirus

 

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
America New cases of Coronavirus : एक तरफ देश-दुनियां मे जहां कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज हुई है। वहीं, अमेरिका में 1.9 लाख नए मामले मिले है। बीते एक महीने से लगातार अमेरिका में औसत दैनिक संक्रमण एक लाख से ऊपर ही है, जो चौकाने वाले आंकड़े हैं। वहीं अब तक कुल मामले आठ करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं, जबकि, 958,300 लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में बढ़ेगा लॉकडाउन America New cases of Coronavirus

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोविड महामारी के कारण दो साल से लागू आपातकाल की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है। व्हाइट हाउस के एक बयान के मुताबिक, बाइडन ने कहा, कोविड महामारी अब भी राष्ट्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए बड़े जोखिम का कारण बनी हुई है।

हांगकांग में बनेंगी 10,000 आइसोलेशन यूनिट

एक दिन में हांगकांग में संक्रमण से 15 लोगों की मौत हुई है व 6,063 नए मामले सामने आए। हालात पर काबू पाने के लिए 10,000 आइसोलेशन यूनिट बनाने के लिए बीजिंग से निर्माण श्रमिक भेजे गए हैं।

100 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

कनाडा की राजधानी ओटावा में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर सख्ती शुरू कर दी है। अब तक करीब 100 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया और सड़कों पर जाम लगाए हुए ट्रकों को हटवा दिया गया। ट्रक चालकों का एक गुट पीछे हट गया है। इसके बाद तीन सप्ताह से वैक्सीन की अनिवार्यता और कोविड पाबंदियों के खिलाफ तीन सप्ताह से जारी विरोध प्रदर्शन के खत्म हो जाने की संभावना है।

Also Read : New Covid-19 Guidelines केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन

Connect With Us : Twitter Facebookhttps://indianews.in/coronavirus/symptoms-of-omicron-how-long-does-omicron-take-for-symptoms-to-appear/

 

 

 

Latest news
Related news