अक्षय कुमार ने फिर दिखाई दरियादिली, इस नेक काम के लिए दिए एक करोड़ रुपए

इंडिया न्यूज़, Bollywood News:

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार उन एक्टर्स में से है सिर्फ अपनी फिल्मों के अलावा अपने नेक दिल के लिए भी जाने जाते हैं। बता दें कि बी टाउन का नंबर 1 खिलाड़ी नेक काम के लिए दान करने में कभी देरी नहीं करते। इस बात की मिसाल अक्षय ने हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार के अभियान ‘अडॉप्ट एन आंगनवाड़ी’ के अंतर्गत डोनेशन देकर दी है। बता दें कि अक्षय ने इसके लिए एक करोड़ रुपए के डोनेशन देने के साथ 50 आंगनवाड़ी गोद लेने का फैसला लिया है। इस बात की पुष्टि खुद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है।

शिवराज सिंह चौहान ने ‘अडॉप्ट एन आंगनवाड़ी’ अभियान की शुरुआत की

Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan post
Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan post

बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अपने ‘अडॉप्ट एन आंगनवाड़ी’ अभियान के अंतर्गत आंगनवाड़ियों के बच्चों के लिए सामग्री एकत्रीकरण के अभियान की शुरूआत की। इस अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘अभी मेरे पास समाचार आया है कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार जी ने एक करोड़ रुपए देने और 50 आंगनवाड़ी गोद लेने का फैसला लिया है।’ मध्यप्रदेश के सीएम आॅफिस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस बारे में बताया।

अक्षय कुमार ने इस अभियान का हिस्सा बनने की इच्छा जाहिर की थी

आपको बता दें कि इससे पहले दिन में अक्षय कुमार ने मुख्यमंत्री चौहान के अभियान का हिस्सा बनने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ‘शिवराज सिंह चौहान सर, मुझे बहुत खुशी होगी, अगर मैं किसी तरह आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए कुछ कर सकूं। यह बहुत अच्छी पहल है और दुआ करता हूं कि आपको और हिम्मत मिले।’

Akshay Kumar had expressed his desire to be a part of this campaign.
Akshay Kumar had expressed his desire to be a part of this campaign.

अक्षय के ट्वीट को कोट करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने भी जवाब दिया था। उन्होंने लिखा था, ‘अक्षय जी, आप हमेशा ही सामाजिक और खासकर बच्चों से जुड़े कार्यों में बढ़-चढ़कर सहयोग करते हैं। आपका हमें सदैव पुनीत कार्यों में सहयोग मिला है। आप, हम और सब मिलकर प्रयास करेंगे और मुझे विश्वास है कि बच्चों की उन्नति का यह पवित्र संकल्प भी सहज ही सिद्ध होगा।’

कोरोना महामारी के समय भी अक्षय ने दिखाई थी दरियादिली

बी टाउन के रियल लाइफ हीरो अक्षय कुमार हमेशा ही सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर अपना योगदान देते हैं। बता दें कि कोरोना महामारी के समय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जरूरतमंदों को सहायता के लिए पीएम केयर्स फंड की स्थापना की थी, तब अक्षय पहले ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने बिना देर किए 25 करोड़ रुपए की राशि इस फंड में जमा कराने का एलान किया था।

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में किसी भी एक्टर द्वारा एकमुश्त दी गई यह सबसे बड़ी राशि थी। खास बात यह है कि उनका डोनेशन का सिलसिला यहीं नहीं रुका था। उन्होंने 3 करोड़ रुपए बीएमसी को मास्क, पीपीई और रेपिड फायर किट्स खरीदने के लिए डोनेट किए थे तो वहीं मुंबई पुलिस फाउंडेशन में 2 करोड़ रुपए जमा कराने समेत अन्य तरह से भी जरूरमंदों की मदद करते रहे थे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

ये भी पढ़े : कभी ईद कभी दिवाली में ये साउथ सुपरस्टार बनेगा विलेन, जानें स्टार कास्ट डिटेल्स

ये भी पढ़े : स्कैम: 2003 का टीजर आउट, वेब सीरीज में दिखाई जाएगी 20 हजार करोड़ के घोटाले की कहानी

ये भी पढ़े : ‘मिशन इंपॉसिबल 7’ का ट्रेलर आउट, एक्शन मोड में नजर आए टॉम क्रूज

ये भी पढ़े धनुष स्टारर फिल्म ‘द ग्रे मैन’ का ट्रेलर आज होगा रिलीज, नेटफ्लिक्स पर इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Latest news
Related news