होम / Ajay Devgan और Kichha Sudeep के बीच हुई हिंदी भाषा को लेकर तकरार, जानें पूरा मामला

Ajay Devgan और Kichha Sudeep के बीच हुई हिंदी भाषा को लेकर तकरार, जानें पूरा मामला

Prachi • LAST UPDATED : April 28, 2022, 12:53 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Ajay Devgan : साउथ इंडस्ट्री की फिल्में आजकल बॉक्स आॅफिस पर धमाल कर रही हैं। वहीं यह कहना गलत नहीं होगा कि इन दिनों साउथ इंडस्ट्री का बोलबाला नजर आ रहा है। दरअसल ‘बाहुबली’, पुष्पा, से लेकर केजीएफ 2 की सफलता ने अब टॉलीवुड इंडस्ट्री को टॉप पोजिशिन पर पहुंचा दिया है। वहीं टॉलीवुड अब बॉलीवुड को पछाड़ कर नंबर वन भी बन चुका है। अब हाल ही में इसी बात को लेकर बॉलीवुड स्टार अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच जुबानी जंग देखने को मिली।

अजय देवगन और किच्चा सुदीप हिंदी भाषा को लेकर भिड़े

दरअसल हाल ही में हिंदी भाषा को लेकर दोनों स्टार्स आपस में भिड़ते नजर आए। इसी कड़ी में उनके बीच ट्विटर वॉर शुरू हो गई। किच्चा सुदीप के बयान हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है पर अजय देवगन ने करारा जवाब दिया था। अजय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, किच्चा सुदीप मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हो? हिंदी हमारी मातृभाषा राष्ट्रभाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।

साउथ स्टार किच्चा सुदीप ने दिया ये रिप्लाई

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए किच्चा सुदीप ने कहा- सर, अनुवाद और व्याख्या दो अलग दृष्टिकोंण हैं। पूरे मामले को जाने बिना रिएक्ट करने का कारण मायने रखता है। मैं आपको दोष नहीं दे रहा हूं @अजय देवगन। सर, अगर आपने किसी क्रिएटिव कारण से मुझे लेकर ट्वीट किया होता तो मेरे लिए वह शायद खुशी का पल होता। प्यार और सम्मान।

अजय देवगन के जवाब पर किच्चा सुदीप ने कमेंट किया, ‘सर, मैंने जिस संबंध में बात कही है मुझे लगता है मेरी उस बात को बहुत अलग तरीके से पेश किया गया है। शायद मैं अपनी बात को बेहतर ढंग से आपके सामने तभी रख सकता हूं, जब मैं आपसे मिलूंगा। मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था। न ही मेरा इरादा किसी को उत्तेजित करना या फिर किसी विवाद को बढ़ावा देना है। मैं ऐसा क्यों करूंगा सर।’

किच्चा सुदीप ने आगे लिखा, ‘मैं अपने देश की हर भाषा की इज्जत करता हूं। इस टॉपिक को अब मैं आगे नहीं बढ़ाना चाहता। मैं चाहता हूं कि यह यहीं खत्म हो जाए। जैसा कि मैंने कहा कि मेरे कहने का मतलब वह नहीं था, जो समझा जा रहा है। उम्मीद करता हूं कि आपसे मैं जल्द ही मिलूंगा।’

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Selfie का फर्स्ट शेड्यूल पूरा हुआ, निर्देशक राज मेहता ने इस स्टार्स का किया धन्यवाद

यह भी पढ़ें : Dunki फिल्म के सेट से लीक हुई तस्वीर, शाहरुख खान की फिल्म इस दिन होगी रिलीज

यह भी पढ़ें : Sharman Joshi Birthday शर्मन जोशी अपने अलग एक्टिंग स्टाइल के लिए जाने जाते हैं, इस अभिनेता के हैं दामाद!

यह भी पढ़ें : Avatar 2 का फर्स्ट लुक हो सकता है रिलीज, इस बार 160 भाषाओं में डब होगी फिल्म

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT