होम / 5G Wireless Network Case जूही चावला ने सिंगल बेंच के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में दी चुनौती, आज होगी सुनवाई

5G Wireless Network Case जूही चावला ने सिंगल बेंच के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में दी चुनौती, आज होगी सुनवाई

Prachi • LAST UPDATED : December 23, 2021, 1:28 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
5G Wireless Network Case: बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) पिछले कुछ समय से 5जी नेटवर्क (5G Wireless Network) को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने 5जी के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने 5जी नेटवर्क तकनीक के कारण स्वास्थ्य संबंधी खतरों के बारे में सवाल किया। मगर उनकी याचिका को सिरे से खारिज कर दिया गया था और उन्हें कोर्ट ने फटकार भी लगाई थी।

ऐसे में जूही चावला ने एक बार फिर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) का रुख किया है। सिंगल बेंच के फैसले को (Challenges Single Bench Decision) डबल बेंच में चुनौती दी हैजूही चावला की याचिका को खारिज करते हुए उन पर 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। सिंगल बेंच ने याचिका खारिज करने के साथ ही 20 लाख रुपए के जुर्माने की राशि जमा करने का आदेश दिया गया। अब इस मामले में जूही की याचिका पर आज डबल बेंच सुनवाई करेगी।

(5G Wireless Network Case) हाईकोर्ट ने जून में अभिनेत्री की याचिका को खारिज करते हुए तीखी टिप्पणी भी की थी

जूही चावला की याचिका के मुताबिक अगर दूरसंचार उद्योग की 5जी संबंधी योजनाएं पूरी होती है तो धरती पर कोई भी इंसान, जानवर, पक्षी आदि इसके प्रतिकूल असर से बच नहीं सकेगा। इस सिलसिले में हाईकोर्ट ने जून में अभिनेत्री की याचिका को खारिज करते हुए तीखी टिप्पणी भी की थी। कोर्ट में अभिनेत्री के इस याचिका को पब्लिसिटी स्टंट करार दिया था। इसे खारिज कर दिया था तथा जुमार्ना लगाया था। इस बारे में न्यायमूर्ति मिधा ने कहा था कि जिस वाद में 5जी प्रौद्योगिकी के कारण स्वास्थ्य संबंधी खतरों के बारे में सवाल उठाए गए हैं, वह सुनवाई योग्य नहीं है और यह अनावश्यक चौंका देने वाले , तुच्छ और परेशान करने वाले बयानों से भरा हुआ है।

जो खारिज किए जाने योग्य हैं। बता दें कि जूही ने इस याचिका को लेकर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि उनका मकसद यह जानना था कि 5जी तकनीक सभी के लिये सुरक्षित है कि नहीं। अभिनेत्री ने वीडियो संदेश में कहा, ”बीते कुछ दिनों में बहुत शोर मचा, जिसके चलते मैं बात नहीं रख सकी। इस शोर में, मुझे लगा कि मेरा एक महत्वपूर्ण संदेश गुम हो गया है कि हम 5जी के खिलाफ नहीं हैं। हम इसका स्वागत करते हैं। इसे लाइये। हम सब बस यही कह रहे हैं कि अधिकारियों को स्पष्ट करना चाहिये कि 5जी सुरक्षित है।”

Read More: Panama Papers Case Aishwarya Rai Bachchan ने शेयर किया अपना पहला पोस्ट!

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
ADVERTISEMENT