होम / Silk Smitha Birthday: बोल्डनेस की हदें पार कर देने वाली सिल्क स्मिता नहीं हैं किसी पहचान की मोहताज

Silk Smitha Birthday: बोल्डनेस की हदें पार कर देने वाली सिल्क स्मिता नहीं हैं किसी पहचान की मोहताज

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 2, 2022, 11:34 am IST

Silk Smitha Birthday: सिनेमा जगत में कई बार टैलेंटेड होना भी नाकाफी सा लगता है। क्योंकि गुड लुक्स भी कई बार धरे के घरे रह जाते हैं। ग्लैमर जगत में फेम पाने के लिए कई स्टार्स ने अलग रास्ता अपनाया है। एक ऐसी ही अभिनेत्री जो बड़े पर्दे पर बोल्डनेस दिखाकर मशहूर हो गईं। हम बात कर रहे हैं साउथ सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी वदलापति की। जिन्हें पूरी दुनिया सिल्क स्मिता के नाम से जानती है। 1970 के दशक से 1990 तक अपना जादू चलाने वाली सिल्क स्मिता का आज 2 दिसंबर को जन्मदिन है। उनकी जन्मतिथि के अवसर पर उनके बारे में कुछ रोचक बातें जानकें हैं।

आपको बता दें कि आर्थिक तंगी की वजह से सिल्क स्मिता ने पढाई छोड़कर घर की जिम्मेदारी उठा ली थी। कम उम्र में ही सिल्क की शादी कर दी गई थी। ससुराल से परेशान होने के बाद उन्होंने घर छोड़ दिया था और वह मेकअप आर्टिस्ट बन गईं। छोटे किरदारों के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली सिल्क स्मिता किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं।

बोल्डनेस देख लगती थी प्रोड्यूसर्स की लाइन

बता दें कि स्लिक ने कई एडल्ट फिल्मों में काम किया है। एक दौरा था जब सिल्क की बोल्डनेस को देख प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स की लाइन लग जाती थी। फिल्मों में एडल्ट रोल करने के बाद न्हें ऐसी सफलता हासिल हुई कि दो साल के अंदर उन्होंने 400 फिल्में की थीं। सिल्क की बदौतल ही बॉक्स ऑफिस पर उन फिल्मों ने उड़ान भरी। जो कि डब्बा बंद थीं।

एक सीन के कमाती थीं इतने रुपये

सिल्क की बोल्डनेस को देखने के लिए लोग टिकट खिड़की पर टूट पड़ते थे। उस दौर में सिल्क को एक सीन या गाने के लिए 50 हजार से अधिक फीस मिला करती थी। रजनीकांत और कमल हासन जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ भी सिल्क ने कई फिल्मों में काम किया है।

रजनीकांत संग थीं अफेयर की खबरें

रजनीकांत के साथ तो उनके अफेयर की खबरों ने भी खूब सुर्खियों बटोरी थीं। कहा जाता है कि रजनीकांत का सिल्क के तरफ इतना झुकाव था कि कई बार वह सिल्क के शरीर पर सिगरेट से निशान भी बनाते थे।

1996 में सिल्क ने की थी सुसाइड

सिल्क स्मिता को नाम-पैसा शोहरत सबकुछ हासिल हुआ। मगर कभी सच्चा प्यार नहीं मिला। कहा जाता है कि दर्शक उन्हें एक ही किरदार में देखकर बोर हो चुके थे। जिसके चलते उन्हें काम मिलना भी बंद हो गया था। जिसके बाद 23 सिंतबर 1996 में सिल्क जिंदगी से जंग हार बैठीं। चेन्नई स्थित उनके घर में वह मृत मिली। किसी को नहीं पता चला कि 22 सितंबर की रात आखिर ऐसा क्या हुआ जो सिल्क ने अपनी जान दे दी।

Also Read: FIFA World Cup 2022 में परफॉर्मेंस के दौरान Nora Fatehi ने ऐसा क्या कर दिया कि लोग कर रहे हैं जमकर ट्रोल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT