होम / राजू श्रीवास्तव की प्रेम कहानी भी बिल्कुल फिल्मी थी, ऐसे हुई थी शादी

राजू श्रीवास्तव की प्रेम कहानी भी बिल्कुल फिल्मी थी, ऐसे हुई थी शादी

Saranvir Singh • LAST UPDATED : September 21, 2022, 11:44 am IST
इंडिया न्यूज़,TV News (Mumbai) :
मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को बुधवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां आज उनका निधन हो गया। इस दुखद खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अपनी कॉमेडी से रोते हुए को भी हंसा देते थे, लेकिन आज सबकी आंखो में आंसू देकर वह इस दुनिया से अलविदा कह गए। आपको बता दें राजू श्रीवास्तव की  पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है। वह अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते थे और उनकी प्रेम कहानी भी बिल्कुल फिल्मी थी।

पहली नजर में पत्नी को दिल दे बैठे थे राजू

 Raju Srivastava Love Story
Raju Srivastava Love Story
फैंस को शायद ही यह बात पता होगी कि राजू श्रीवास्तव को शिखा को देखते ही पहली नजर में प्यार हो गया था। लेकिन राजू को इसके लिए 12 साल का इंतजार करना पड़ा। राजू की पत्नी का नाम शिखा है। इस जोड़े के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान है। उनकेदरअसल, राजू ने फतेहपुर में अपने भाई की शादी के दौरान शिखा को पहली बार देखा था और उन्हें दिल दे बैठे थे। तभी उन्होंने फैसला कर लिया था कि शादी करूंगा तो इसी लड़की से करूंगा।

मुंबई सेटल होने के बाद भेजा था शादी का प्रोपज़ल

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि जब उन्हें पता चला कि शिखा उनकी भाभी के चाचा की बेटी हैं तो उन्होंने अपने भाइयों को मना लिया और इटावा आना जाना शुरू कर दिया। वहां जाने के बाद भी वह शिखा से कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। इसके बाद वह साल 1982 में वह अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई चले आए और यहां काफी संघर्ष भी किया।
जीवन में कुछ हासिल करने के बाद उन्होंने शिखा से शादी करने का फैसला किया। वह शिखा को चिट्ठियां लिखा करते थे लेकिन अपनी भावनाएं नहीं बयां कर पाते थे। बाद में, उन्होंने शिखा के घर शादी का प्रस्ताव भेजा और इस जोड़े ने 17 मई, 1993 को शादी कर ली।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT