13 साल के बाद जेम्स कैमरन की फिल्म अवतार 2 में होंगे ये बदलाव, जानें डिटेल्स

इंडिया न्यूज़,Hollywood News  :

हॉलीवुड की बेहतरीन फिल्म अवतार ने वर्ल्ड वाइड सबसे अधिक बिजनेस किया था , दरअसल अपनी  तकनीक और ट्रीटमेंट के लिहाज से भी ये फिल्म आइकॉनिक फिल्मों में शामिल है। वही 2009 में इतिहास रचने वाली यह फिल्म बड़े पर्दे पर लौट रही है, मगर बिल्कुल नये अवतार में। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरन ने एक वीडियो जारी करके बताया कि फिल्म में इस बार क्या-क्या बदलाव तकनीकी रूप से किये गये हैं। वैसे, इसी साल दिसम्बर में अवतार का दूसरा भाग अवतार- द वे ऑफ वॉटर भी रिलीज होने वाला है।

23 सितम्बर को रिलीज होगा अवतार फर्स्ट पार्ट

अवतार को दोबारा रिलीज करने की घोषणा अगस्त में की गयी थी। फिल्म का नया ट्रेलर रिलीज करने के साथ बताया गया था कि अवतार 23 सितम्बर को सीमित समयावधि के लिए सिनेमाघरों में उतारी जा रही है। अवतार को दोबारा रिलीज करने का सबसे कारण, दिसम्बर में दूसरे भाग का आना है। दरअसल पहली फिल्म को सिनेमाघरों में आये 13 साल हो चुके हैं। इस बीच बहुत कुछ बदला है। पिछले दशक में तकनीक के साथ लोगों की सिनेमा देखने की आदत बदली है। एक पूरी पीढ़ी बदल गयी है। ऐसे में अवतार- द वे ऑफ वॉटर की रिलीज से पहले इसके पहले भाग को रिकॉल करना प्रमोशन के लिहाज से भी अच्छा कदम है। फिल्म 3डी में भी रिलीज की जा रही है।

नई अवतार में किये ये बदलाव

जेम्स कैमरन वर्ल्ड के उन फेमस निर्देशकों में शामिल हैं, जिनकी फिल्मों में तकनीक अहम भूमिका निभाती है। अवतार बनाने के लिए भी जेम्स ने स्क्रिप्टिंग पूरी होने के बाद भी कई सालों तक इंतजार किया था, क्योंकि पर्दे पर वो जो प्रभाव पैदा करना चाहते थे, वैसा तकनीकी रूप से उस वक्त सम्भव नहीं था। अब, फिल्म को दोबारा रिलीज करने के लिए भी जेम्स ने इसे तकनीकी तौर पर अपग्रेड किया है और इसके दृश्यों को मौजूदा दौर के हिसाब से बदला है।

जेम्स ने एक वीडियो जारी करके बताया कि अवतार में क्या-क्या बदला है। बता दे अवतार इस बार 4K HD रिजॉल्यूशन में दिखायी जाएगी, यानी नयी अवतार के दृश्य ज्यादा पैने और साफ होंगे। वही फिल्म की साउंड 9.1 है। इस तकनीक में नौ स्पीकर और एक सबवूफर रखा जाता है, जिससे हॉल में गूंजने वाली आवाज अलग ही स्तर पर ले जाती है।

अवतार का सीक्वल द वे ऑफ वॉटर इस साल होगी रिलीज

आपको बता दे अवतार का सीक्वल द वे ऑफ वॉटर 16 दिसम्बर को इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज होगा। दर्शकों को अब इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। कैमरन ने अवतार के कुल 4 सीक्वल्स प्लान किये हैं, जिनमें से कुछ का निर्देशन वो खुद नहीं करेंगे।

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Latest news
Related news