होम / आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ऑस्कर की दौड़ में हुई शामिल, इन फिल्मों से होगा मुकाबला

आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ऑस्कर की दौड़ में हुई शामिल, इन फिल्मों से होगा मुकाबला

Prachi • LAST UPDATED : August 28, 2022, 11:47 am IST

इंडिया न्यूज़, Bollywood News (Mumbai):

बॉलीवुड फिल्मों का आस्कर में शामिल होना गर्व की बात होती है। बता दें कि इन दिनों यह चर्चा है कि राजामौली की मैग्नम ओपस फिल्म आरआरआर इस बार भारत की तरफ से ऑस्कर अवॉर्ड में आॅफिशियल एंट्री होगी। तो वहीं विवेक अग्निहोत्री निर्देशित द कश्मीर फाइल्स और आर माधवन की रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट भी ऑस्कर की दौड़ में शामिल हैं। वही लेटेस्ट अपडेट के अनुसार अब इस लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है। संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट अभिनीत गंगूबाई काठियावाड़ी का। आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली की साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘देवदास’ भी आॅस्कर समारोह में पहुंची थी।

गंगूबाई काठियावाड़ी को बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी सराहा गया

बता दें कि आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी को बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों ने काफी सराहा था, यहां तक की फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिल चुका है। रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी इस फिल्म ने विदेशों में काफी अच्छी कमाई की थी। बॉक्स आॅफिस पर इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने विदेशी बॉक्स आॅफिस पर करीब 7.50 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया था। हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स आॅफ मुंबई’ पर आधारित यह फिल्म गंगूबाई की रियल लाइफ पर बेस्ड है। फिल्म में बताया गया है कि कैसे प्रेमी के धोखे का शिकार हुई एक लड़की मुंबई की रेड लाइट एरिया पहुंचती है और फिर राजनीति में अपना मुकाम बनाती है।

अभी भी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है

गंगूबाई काठियावाड़ी का मुकाबला राजामौली की फिल्म आरआरआर से है। इसी साल रिलीज हुई आरआरआर 16 दिनों के अंदर ही 1,000 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी। यह अब तक की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है। राजामौली ने राम चरण और जूनियर एनटीआर-स्टारर आरआरआर नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय फिल्म है। इसे कुल 15 अन्य भाषाओं में सबटाइटल के साथ 47 मिलियन घंटे से अधिक देखा गया है। हालांकि अभी भी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि कौन सी फिल्म इस साल भारत की तरफ से इस समारोह के लिए जाएगी। लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लेकर अभी से चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : सलमान खान की अगली फिल्म का नाम होगा ‘किसी का भाई किसी की जान’, नया लुक हुआ वायरल

ये भी पढ़े : कृति सेनन ब्लू कलर की शॉर्ट ड्रेस में दिखी गार्जियस, फैंस बोले- बिलकुल ब्लू बेरी लग रही हो

ये भी पढ़े : फिल्म ‘भोला’ के सेट से तब्बू ने शेयर की तस्वीर, एक बार फिर से अजय देवगन संग आएंगी नजर

ये भी पढ़े : फराह खान ने रेस्ट्रॉन्ट में अपने बच्चों के साथ तोड़ीं सारी प्लेटें, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

ये भी पढ़े : शहनाज गिल लेटेस्ट वीडियो में इस सॉन्ग को गुनगुनाते हुई आई नजर, वीडियो देख #Sidnaaz के फैंस हुए इमोशनल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube|

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT