कश्मीर में 32 साल बाद खुलेगा पहला मल्टीप्लेक्स सिनेमा, दिखाई जाएगी ये फिल्म

इंडिया न्यूज़, Bollywood News (Kashmir First Multiplex) :

कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के शोपियां व पुलवामा में सिनेमाघरों की शुरुआत की जाएगी। ऐसे में इस क्रम में घाटी में 32 साल बाद मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल शुरू होने जा रहा है। कभी फिल्मों की शूटिंग के लिए सबसे बेहतरीन लोकेशन माने जाने वाले जम्मू-कश्मीर में सिनेमा दिखना बंद था।

आतंकवाद के साये में असुरक्षित माहौल के बीच कश्मीर की घाटी फिल्मों से दूर हो गई थी। सिनेमाहॉल बंद हो गए थे। लेकिन अब करीब 3 दशकों के बाद अब एक बार फिर से घाटी में सिनेमा की शुरुआत होने जा रही है। कल मंगलवार यानी 20 सितंबर से कश्मीर का पहला मल्टीप्लेक्स लोगों का मनोरंजन करना शुरू कर देगा।

आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से होगी शुरुआत

Kashmir First Multiplex
Kashmir First Multiplex

आपको बता दे 32 साल बाद घाटी में रहने वाले लोग हिंदी फिल्में देख सकेंगे। इसकी शुरुआत मशहूर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से होगी। 20 सितंबर से श्रीनगर में मशहूर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की स्क्रीनिंग के साथ कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स सिनेमा की शुरुआत होने जा रही है।

बता दें कि लोकार्पण के बाद सभी आयु वर्ग के लोगों ने पुलवामा और एमसी शोपियां में नए सिनेमाहॉल का दौरा किया। इस दौरान, सभी को भाग मिल्खा भाग, आरआरआर, स्वदेस और बोस: द फॉरगॉटन हीरो के ट्रेलर दिखाए गए। साथ ही छात्रों के लिए एस एस राजामौली की फिल्म आरआरआर की स्क्रीनिंग भी आयोजित कराई गई।

घाटी का पहला मल्टीप्लेक्स इनोक्स श्रीनगर में बनकर तैयार है

जानकारी के लिए आपको बता दे आंतकियों की धमकी और हमलों के कारण आज से 32 साल पहले 19 सिनेमाहॉल को एक के बाद एक बंद कर दिया गया था। हालांकि, 1999 में फारूक सरकार ने रीगल, नीलम व ब्रॉडवे को खोलने की कोशिश की, लेकिन सितंबर महीने में रीगल पर ग्रेनेड हमला हुआ।

जिसके बाद रीगल पर ताला लग गया और बड़े पर्दे पर फिल्में देखने के लिए कश्मीर की आवाम को 300 किमी का सफर तय कर जम्मू या फिर किसी अन्य स्थान पर जाना पड़ता था। लेकिन अब कश्मीर घाटी का पहला मल्टीप्लेक्स इनोक्स श्रीनगर में बनकर तैयार है। इसकी क्षमता 520 सीट की है। इसमें तीन आडिटोरियम होंगे। सूत्रों का कहना है कि 20 सितंबर को उप राज्यपाल इसका उद्घाटन कर सकते हैं। इसके शुरू होने से दर्शक बड़े पर्दे पर सिनेमा देखने का आनंद उठा सकेंगे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Latest news
Related news