होम / Assembly Elections Results: हिमाचल-गुजरात के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Assembly Elections Results: हिमाचल-गुजरात के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 8, 2022, 7:30 am IST

Assembly Elections Results 2022: हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आ जाएंगे। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी। एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में लागातर 7वीं बार भारतीय जनता पार्टी के जीतने की संभावना है। वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। आज चुनावी नतीजे आने के बाद ये साफ हो जाएगा कि इन दोनों सीटों पर किसकी सरकार सत्ता जमाएगी।

आज होगा उम्मीदवारों के भविष्य का निर्णय

आपको बता दें कि हिमाचल की 68 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे। आज चुनाव के नतीजे आने के बाद 412 उम्मीदवारों के भविष्य का निर्णय होगा। वहीं गुजरात में इस बार 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान हुए थे। जहां कुल 1621 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। जिनके भाग्य का परिणाम आज नतीजे आने के बाद घोषित हो जाएगा।

गुजरात में होगा त्रिकोणीय मुकाबला

गुजरात में पहले चरण के चुनाव 1 दिसंबर और दूसरे चरण के चुनाव 5 दिसंबर को हुए थे। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गुजरात में त्रिकोणीय मुकाबला है। बता दें कि मतगणना को लेकर कड़े सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कई मतगणना केंद्रों के बाहर सुरक्षा को देखते हुए ड्रोन का इस्तेमाल भी करेंगे।

Also Read: Himachal Election Result: सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती, बदलेगा रिवाज या राज आज होगा तय! 

लेटेस्ट खबरें