होम / स्कूलों ने नर्सरी एडमिशन के लिए जारी की दाखिला सूची, एक-एक सीट पर कई आवेदक

स्कूलों ने नर्सरी एडमिशन के लिए जारी की दाखिला सूची, एक-एक सीट पर कई आवेदक

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : January 7, 2023, 9:28 am IST

Delhi Nursery Admission: राजधानी दिल्ली के निजी स्कूलों ने नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन करने वाले बच्चों की सूची को बीते दिन शुक्रवार, 6 जनवरी को जारी कर दिया है। बता दें कि सूची को आवेदन फॉर्म का विश्लेषण और बच्चों को शॉर्टलिस्ट करने के बाद ही जारी किया गया है। अभिभावक सूची देखकर आसानी से ये पता लगा पा रहे हैं कि कितनी सीटों के लिए कितने बच्चों ने आवेदन किया है। इतना ही नहीं कुछ स्कूलों ने सूची के साथ-साथ दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल भी जारी किया है।

आवेदन फॉर्म का विश्लेषण कर जारी की सूची 

आपको बता दें कि शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को शुक्रवार तक आवेदन करने वाले बच्चों के नाम की सूची जारी करने को कहा था। इसके बाद ही स्कूलों ने प्राप्त आवेदन फॉर्म का विश्लेषण कर सूची को जारी कर दिया।

नर्सरी की एक-एक सीट पर कई आवेदक

वहीं स्कूलों को 13 जनवरी तक दाखिला मानकों में मिले अंकों के आधार पर बच्चों की सूची को जारी करना है। इसमें स्कूल 100 अंक के दाखिला मानकों में से किस बच्चे को कितने अंक मिले, इस आधार पर सूची जारी करेगा। चूंकि नर्सरी की एक-एक सीट पर कई आवेदक हैं, ऐसे में अधिकतर स्कूलों में दाखिले के लिए लॉटरी भी होगी और 13 जनवरी तक कई अभिभावकों को अपने बच्चे के दाखिले का अंदाजा भी हो जाएगा।

Also Read: Amazon Layoff: अमेजन के फैसले से 18,000 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी, भारत तक पहुंचेगी छंटनी की आंच

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT