Madhya Pradesh: बनिए बायोडायवर्सिटी क्विज मास्टर, सरकार जीतने वाले को देगी इनाम

(इंडिया न्यूज, Become Biodiversity Quiz Master, Government will reward the winner): मध्य प्रदेश में राज्य में जैव विविधता बोर्ड जैव विविधता सरंक्षण को मोटीवेट करने के लिए क्विज का आयोजन करने जा रही है। मध्य प्रदेश के सभी जिलों में क्विज को लेकर तैयारियां चल रही हैं। इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्रों को 1 अक्टूबर को क्विज किस जगह होगा इसकी जानकारी आपको दी जाएगी। बता दें कि,क्लास 9 से 12 वीं क्लास तक के छात्र आवेदन कर सकेंगे। पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर यह पंजीकरण होगा। क्विज में फर्स्ट आने वाले विजेता कैंडिडेट को सरकार इनाम भी देगी।

जैव विविधता के बारे में होंगे सवाल जवाब
मध्य प्रदेश  के सभी 52 जिलों में क्विज को लेकर तैयारियां चल रही हैं। डिस्ट्रिक्ट लेवल पर वन मंडल अधिकारी की अध्यक्षता में प्रत्येक डिस्ट्रिक्ट लेवल पर 6 मेंबर की कमेटी का गठन किया गया है। वन मंडल अधिकारी कमेटी में कोऑर्डिनेटर कहलाएंगे। सभी जिलों में डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन अफसर के नेतृत्व में सबसे अच्छे स्कूल का चयन किया जाएगा। वहीं पर यह क्विज आयोजित होगी। प्रतियोगिता में जैव विविधता से जुड़े ही सवाल जवाब होंगे। एक टीम में 3 प्रतिभागी होंगे। जीतने वाले फर्स्ट, सेकंड और थर्ड टीम को इनाम दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.mpsbb.nic.in/index.html पर विजिट कर सकते है। इसके बाद Guidelines MPBDQ 2022 पर क्लिक कर सारी डिटेल्स पढ़ लें.

Latest news
Related news