होम / DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली में शिक्षक पदों पर निकली है वैकेंसी, जाने पूरी डिटेल्स

DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली में शिक्षक पदों पर निकली है वैकेंसी, जाने पूरी डिटेल्स

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 30, 2022, 10:26 am IST

(इंडिया न्यूज़, DSSSB Recruitment 2022): सरकारी नौकरी पाने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ये खबर काफी महत्वपूर्ण है। दिल्ली में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए अच्छी है। बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने कई पद पर भर्तियां निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मदीवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रकिया 19 अक्टूबर से शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर 2022 है।

आपको बता दें इस भर्ती अभियान के जरिए 632 पद पर भर्ती की जाएगी, जिनमें से 100 रिक्तियां लाइब्रेरियन के पद के लिए हैं, 4 रिक्तियां सहायक शिक्षक (नर्सरी) के पद के लिए हैं, 106 रिक्तियां प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के पद के लिए हैं (कंप्यूटर साइंस), 201 रिक्तियां घरेलू विज्ञान शिक्षक पद और 221 पद शारीरिक शिक्षा शिक्षक के पद के लिए हैं।

शैक्षणिक योग्यता

बता दें कि लाइब्रेरी साइंस में बैचलर डिग्री या डिप्लोमा एवं दो साल का अनुभव. असिस्टेंट टीचर नर्सरी के लिए 45 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास एवं नर्सरी टीचिंग एजुकेशन में डिप्लोमा सर्टिफिकेट या बीएड नर्सरी होना चाहिए। टीजीटी कंप्यूटर साइंस के लिए बीसीए या बीई, बीटेक या ग्रेजुएशन के साथ ए लेवल एग्जाम पास होना चाहिए। डोमेस्टिक साइंस टीचर के लिए डोमेस्टिक साइंस/ होम साइंस में बैचलर डिग्री और बीएड होनी चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क

आपको बता दें उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी (विकलांग व्यक्ति) और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अपने अंडे फ्रिज़ करवाना चाहती हैं Mrunal Thakur, जीवन के सबसे बुरे दिनों को किया याद -Indianews
Video: बुलेट ट्रेन का कामों में बढ़ा रफ्तार, अहमदाबाद-मुंबई प्रोजेक्ट का दूसरा स्टील ब्रिज हुआ तैयार
Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार
Shruti Haasan और उनके बॉयफ्रेंड शांतनु हजारिका का हुआ ब्रेकअप! सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर डिलीट की तस्वीरें -Indianews
Tripura: प्रद्योत किशोर ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार, कहा-सब्र का टूटा बांध-Indianews
Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
IPL 2024: DC vs GT मैच में ऐसी हरकत कर रहे थे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा
ADVERTISEMENT