होम / डीयू प्रवेश परीक्षा के लिए ABVP ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

डीयू प्रवेश परीक्षा के लिए ABVP ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 24, 2022, 2:31 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, ABVP DU helpline number): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने दिल्ली विश्वविद्यालय में CUET के माध्यम से होने वाली अंडरग्रेजुएट एडमिशन प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ ही नवीन एडमिशन ले रहे छात्रों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। एडमिशन प्रक्रिया में किसी भी समस्या या सहायता के लिए छात्र इन नंबरों पर बात कर समाधान प्राप्त कर सकते हैं.

हर वर्ष जारी किया जाता है नंबर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् हर वर्ष अंडरग्रेजुएट एडमिशन के समय छात्रों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर और हेल्प डेस्क लगाने जैसे कार्य करती है। अब तक दिल्ली विश्वविद्यालय में 12वीं के कट-ऑफ के आधार पर एडमिशन दिया जाता था। लेकिन अब 12वी के कट-ऑफ के बजाए CUET के माध्यम से एडमिशन हो रहे है। इसलिए इस बार छात्रों की परेशानी कम करने के उद्देश्य से एबीवीपी ने पहले से अधिक पुख्ता इंतजाम की तैयारी की है.

14 दिन चलेगा एडमिशन

दिल्ली विश्वविद्यालय में CUET UG 2022 के माध्यम से एडमिशन का प्रथम चरण शुरु हो चुका है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए छात्रों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसका दूसरे चरण 26 सितंबर से 10 अक्टूबर तक चलेगा। दूसरे चरण में छात्र अपनी वरीयता के आधार पर कोर्स प्रोग्राम और कॉलेज का चयन कर सकेंगे.

ABVP helpline
ABVP द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर.

एडमिशन के दूसरे चरण की शुरुआत होते ही एबीवीपी ने छात्रों की मदद करने और उनकी एडमिशन संबंधित समस्याएं दूर करने हेतु हेल्प डेस्क लगाने का भी इंतजाम किया है। इस बार तरीका थोड़ा अलग होने से छात्र और एबीवीपी के कार्यकर्ता दोनों ही उत्साहित है.

हमेशा कॉल कर सहायता प्राप्त हर सकते है

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री और डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने बताया कि इसबार पहली बार CUET के माध्यम से एडमिशन होने से प्रक्रिया में थोड़ा नयापन है। छात्रों को सही जानकारी न होने की वजह से कई तरह की समस्याएं भी आ सकती है। मगर छात्रों को घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। वह एबीवीपी के हेल्पलाइन नंबरों पर काल कर आवश्यक सहायता प्राप्त कर सकते हैं.

लेटेस्ट खबरें