होम / कोयला तस्करी मामले में अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर ईडी के सामने पेश हुई

कोयला तस्करी मामले में अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर ईडी के सामने पेश हुई

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 12, 2022, 8:44 pm IST

इंडिया न्यूज़ (कोलकाता, Abhishek Banerjee’s sister-in-law appears before ED in coal smuggling case): तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचीं। जांच एजेंसी ने कोयला तस्करी मामले में उन्हें तलब किया था.

इससे पहले शनिवार को गंभीर को कोलकाता हवाई अड्डे पर उन्हें रोक दिया गया था और ईडी अधिकारियों ने बैंकॉक के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी थी। गंभीर को सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए समन के साथ घर वापस भेज दिया गया था। ईडी द्वारा गंभीर को जारी किया गया यह तीसरा समन है.

इससे पहले उसने कोलकाता उच्च न्यायालय में ईडी के समन को चुनौती दी गई थी और उसे नई दिल्ली में पेश होने के बजाय कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके साल्ट लेक में ईडी के कार्यालय में पेश होने की अनुमति दी गई थी.

हवाई अड्डे से भेजा गया था वापस

मेनका गंभीर शनिवार को गंभीर बैंकॉक के लिए उड़ान पकड़ने के लिए कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची थी लेकिन इमिग्रेशन काउंटर पर पहुंचने पर उन्हें रोक दिया गया और दूसरे कमरे में ले जाया गया.

इमिग्रेशन अधिकारियों ने ईडी अधिकारियों को उसके बारे में सूचित किया, क्योंकि संघीय जांच एजेंसी द्वारा गंभीर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया था.

ईडी अधिकारियों ने उन्हें बैंकॉक जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। सहायक प्रवर्तन अधिकारी ने उन्हें सोमवार को उनके सामने पेश होने के लिए समन सौंपा। इसके बाद गंभीर अपने आवास के लिए रवाना हो गई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मूल रूप से नवंबर 2020 में एक मामला दर्ज करके कोयला तस्करी घोटाले की जांच अपने हाथ में ली थी। बाद में, ईडी को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के लिए जांच प्रक्रिया में शामिल किया गया था.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT