होम / AstroTips: पान के पत्ते से जुड़े यह 6 उपाय,खोल सकते हैं आपकी बंद किस्मत का ताला

AstroTips: पान के पत्ते से जुड़े यह 6 उपाय,खोल सकते हैं आपकी बंद किस्मत का ताला

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 13, 2022, 3:51 pm IST

(इंडिया न्यूज़, These 6 remedies related to betel leaf): भारतीय संस्कृति में पान का पूजा में बहुत महत्व है। शुभता का प्रतीक माना जाने वाली सुपारी का कई शुभ अवसरों पर आपने प्रयोग देखा होगा। जहां श्रृंगार के लिए भोजन चढ़ाने के लिए पान का उपयोग किया जाता है, वहीं देवताओं को अर्पित की जाने वाली सुपारी को कभी-कभी भगवान के रूप में पूजा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में कई प्रकार की मनोकामनाओं की पूर्ति और कष्टों को दूर करने के लिए पान और सुपारी का प्रयोग किया जाता है।

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी को पान का पत्ता अत्यंत प्रिय है, वहीं वास्तु म भी इसके कई उपाय बताए गए हैं। लेकिन आज हम आपको पान से जुड़े कुछ ऐसे अचूक उपाय के बारे में बताएंगे जो जीवन में अद्भुत बदलाव लेकर आते हैं।

आइए जानते है इन उपायों के बारे में…

  • यदि कठिन परिश्रम के बाद भी आपको धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा नहीं मिल पा रही है तो उन्हें प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन पान के पत्ते पर गुलाब की पंखुड़ियां चढ़ाएं।
  • यदि आप पूजा द्वारा हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहते हैं और मनचाहा आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको प्रसाद के साथ मीठा पान अवश्य चढ़ाना चाहिए।
  • यदि आपका व्यवसाय कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं चल रहा है, तो आपको अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने और वांछित लाभ प्राप्त करने के लिए शनिवार को अपने कार्यस्थल में पांच पान के पत्ते और पांच पीपल के पत्तों को एक धागे से लटका देना चाहिए और उन्हें पूर्व दिशा में लटका देना चाहिए। माना जाता है कि इस उपाय को करने से धन का आगमन होगा और व्यापार में तेजी से प्रगति होगी।
  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शिव को गुलकंद से बना पान जिसमें सौंफ, सुपारी का चूरा और कत्था मिला हो, अर्पित करने से हर मनोकामना की पूर्ति होती है।

इसी के साथ अगर आप आपको मनचाही नौकरी नहीं प्राप्त हो रही है या फिर व्यापार में लगातार रुकावट आ रही है तो रविवार को घर से बाहर जाते वक्त जेब में पान का रखकर जाएं। आप चाहें तो अपने पर्स में भी पान का पत्ता रखकर जा सकते हैं। ऐसा करने से आपके सभी रुके कार्य पूर्ण होंगे.

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT