होम / Horoscope Today 4 February 2023: आज किन राशियों का दिन होगा शुभ और किनका परेशानी भरा, जानें आज का राशिफल   

Horoscope Today 4 February 2023: आज किन राशियों का दिन होगा शुभ और किनका परेशानी भरा, जानें आज का राशिफल   

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 4, 2023, 9:56 am IST

Horoscope Today 4 February 2023: आज के राशिफल में आपको पता चलेगा कि आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है। राशिफल को पढ़कर आपको अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में सहायता मिलेगी। तो आइए जानते हैं आपको आज किन-किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या किस तरह के अवसर आपको आज प्राप्त हो सकते हैं।

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन धन धान्य में वृद्धि लेकर आएगा। आप किसी मित्र के घर धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही कुछ नए संपर्क बढ़ाने का भी आपको मौका मिलेगा। घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी और आपका जीवन स्तर सुधरेगा। छोटे लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अमल करने की जरूरत है, इससे आपको अच्छा लाभ होगा। विदेश जा कर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थी को आज कोई अवसर प्राप्त हो सकता है।

वृषभ

आपका आज का दिन व्यक्तिगत संबंधों में मजबूती लेकर आने वाला रहेगा। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। किसी नए काम में निवेश करने का आपको आज मौका मिल सकता है। संतान सौंपी गई जिम्मेदारी पर खरी उतरेगी।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को आज वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी होगी, तभी आप कार्य क्षेत्र में लोगों से अपना काम आसानी से निकाल पाएंगे। योजनाओं की शुरुआत बहुत ही सोच समझ कर करनी होगी, नहीं तो समस्या खड़ी हो सकती है। यदि आपकी कोई कारोबार संबंधी योजना यदि लंबे समय से अटकी हुई थी, तो वह आज पूरी हो सकती है। त्याग व सहयोग की भावना बढ़ेगी। आपके लिए एक बजट बनाकर चलना बेहतर साबित होगा।

कर्क

आज आपका दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आपको करियर में उन्नति करने का मौका मिलेगा। यदि धन प्राप्ति के मार्ग में कोई समस्या है तो उससे भी आज निजात मिलेगी। भाइयों से मदद मांगने पर, वह आपकी मदद आसानी से कर देंगे। जीवनसाथी के साथ बातचीत के दौरान मधुरता बनाए रखें, नहीं तो बहस भी हो सकती है।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। अपने अनुभव का आपको आज पूरा लाभ मिलेगा। आपको अपने आलस्य को दूर भगाने की जरूरत है। शेयर बाजार या लॉटरी में धन का निवेश करने से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। किसी की भी कही सुनी बातों पर विश्वास न करें, नहीं तो आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है।

कन्या

आज आपका दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपका मान सम्मान बढ़ेगा। वहीं, कुछ कामों में आप बिना सोचे समझे आगे बढ़ेंगे जो आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। राजनीति में कार्यरत लोग किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होंगे। आपको आज धार्मिक आयोजनों में भी शामिल होने का मौका मिलेगा। कोई मित्र आपके लिए उपहार ला सकता है।

तुला

आज आपका दिन आर्थिक मामलों में अच्छा रहेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम होने की वजह से माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपको जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलने की संभावना है। माता-पिता से मन की इच्छा बताने पर, वह अवश्य पूरी होगी। स्वास्थ्य में चल रही समस्या को नजरअंदाज न करें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों का दिन आज महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से लाभ प्राप्त हो सकता है। व्यवसाय कर रहे लोग किसी की बातों में आकर बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिससे परेशानी खड़ी हो सकती है। लबें समय बाद आपकी किसी दोस्त से मुलाकात हो सकती है। आपके कुछ कार्य पूरे नहीं होने की वजह से आप परेशान रह सकते हैं।

धनु

आज आपका दिन बिजनेस के मामले में अच्छा रेहगा। किसी पर आंख बंद करके भरोसा करना समस्या खड़ी कर सकता है। कुछ अनुभवों का आज आप लाभ उठाएंगे। करियर को लेकर चल रही समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा। बिना कारण किसी मामले में हस्तक्षेप करने से बचें, नहीं तो आपको बुरा भला सुनना पड़ सकता है।

मकर

मकर राशि के जातकों को आज के दिन सावधानी बरतने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ शत्रु आपके ऊपर हावी हो सकते हैं। इस परेशानी से आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही बाहर निकल पाएंगे। आज आपको कोई जरूर सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, तो उन्हें उसमें जीत हासिल होगी। आप मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं।

कुंभ

आज आपका दिन मिलाजुला ही रहेगा। परिवार में आपकी सहजता में वृद्धि होगी आज आपकी कोई मूल्यवान वस्तु चोरी हो सकती है, इसके लिए आपको सावधानी बरतनी होगी। कार्यक्षेत्र में अहंकार भरी बातें करने से बचें। जल्दबाजी में लिया गया कोई फैसला आपको आज परेशान कर सकता है।

मीन

मीन राशि के जातकों का आज का दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। कोई कानूनी मामला आज आपके लिए समस्या ला सकता है। सामाजिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ सकती है। भाई बंधुओं से चल रही अनबन खत्म होगा। जो लोग वर्क फ्रॉम होम में कार्य कर रहे हैं, उन्हें सावधानी बरतने की जरूरत है। संतान की कोई बात आपको दुख पहुंचा सकती है।

ये भी पढ़ें: राखी ने आदिल पर लगाया बेवफाई का आरोप, कहा- ‘समय आने पर दूंगी सबूत’

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT