होम / Horoscope Today 2 February 2023: इन राशियों के लिए आज का दिन है खास, जानें क्या आप भी हैं इसमें शामिल

Horoscope Today 2 February 2023: इन राशियों के लिए आज का दिन है खास, जानें क्या आप भी हैं इसमें शामिल

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 2, 2023, 11:01 am IST

Horoscope Today 2 February 2023: ज्योतिष की मानें तो 2 फरवरी 2023, गुरुवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। बता दें कि आज प्रदोष व्रत है। ऐसे में आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का आज का राशिफल-

मेष राशि

आज इन लोगों का दिन उतम लाभ दिलाने वाला रहेगा। आज किसी बड़े काम में हाथ लगाने से बचें। वहीं, अगर आपको किसी की सहायता करने का मौका मिलता है तो जरूर करें। आज आपका कोई परिचित आपके घर दावत पर आ सकता है। स्टूडेंट्स की बात करें तो अगर विद्यार्थी ने कोई परीक्षा दी थी, तो आज उसके परिणाम आने के आसार हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो आज इनका दिन कुछ कठिनाइयों भरा रहेगा। लाभ के अवसरो को हाथ से जानें न दें, नहीं तो आपको किसी तरह का नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में पूरी मेहनत और लगन से किए हुए अपने कामों को और अपने कुछ बातों को गुप्त रखने की कोशिश करें। नहीं तो कोई उनका फायदा उठा सकता है।

मिथुन राशि

इन लोगों का आज दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज आप अपने लिए नए कपड़े और आभूषण आदि खरीद सकते हैं, जिस कारण आपके घर के ही कुछ लोग आपके शत्रु बन सकते हैं। वहीं, आपके व्यक्तिगत जीवन में निखार आएगा।

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहने वाला है। वहीं, आप अपने किसा दोस्त के साथ अक्समात यात्रा पर जा सकते हैं। ये यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। हां लेकिन जल्दबाजी में किसी काम को करना आपके लिए समस्या पैदा कर सकता है।

सिंह राशि

आज आपका दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहेगा। आपको जीवनसाथी का भरपूर मात्रा में सहयोग मिलेगा। वहीं, आपको ज्यादा परिश्रम करना होगा, तभी आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन अच्छा रहेगा, लेकिन आप अपने मन की बात किसी बाहरी व्यक्ति से बताने से बचने की जरूरत है।

कन्या राशि

आज का दिन इस राशि वालों के लिए सामाजिक कार्य से जुड़कर नाम कमाने वाला है। अगर आप किसी काम में परेशानी का सामना कर रहे थे तो, वह आज किसी अधिकारी की मदद से पूरा हो सकता है। अगर किसी नए वाहन को खरीदने की सोच रहे हैं तो, वह इच्छा भी पूरी होगी। संतान पक्ष आज आपको कोई खुशखबरी सुना सकती है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों का आज कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का आज का दिन स्वास्थ्य के मामले मे कुछ नरम गरम रहेगा। किसी दोस्त से आपकी कहासुनी हो सकती है। अगर आपने किसी भुगतान को नहीं किया है, तो आज आपको उसे करना होगा। नहीं करने पर आपको कोई पेनल्टी देनी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको घूमने फिरने के बीच कोई अहम जानकारी मिल सकती है। लेकिन आपको कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव करने की जरूरत है, तभी आप धीमी गति से चल रहे बिजनेस को बढ़ा सकेंगे और आपके परिवार का कोई व्यक्ति आपकी पीठ में छुरा घोंप सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन फलदायक रहने वाला है। गृहस्थ जीवन को संवारने के लिए आप मेहनत करेंगे और अपने साथी के साथ कुछ समय संतान के भविष्य को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं।

मकर राशि

आज आपका दिन खुशियों भरा रहने वाला है। आज आपको परिवार में किसी सदस्य से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। घर में चल रहे लड़ाई झगड़े को शांति से सुलझाएं, नहीं तो परिवार के किसी सदस्य को आपकी बात बुरी लग सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई पुरस्कार मिल सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक आज किसी भी वाद-विवाद में पड़ने से बचें। आपकी अपने किसी आस-पड़ोस में रह रहे परिजन से कहासुनी हो सकती है। इसे आपको अनसुना करना होगा। आप अपने मित्रों के साथ कोई निवेश संबंधी योजना बना सकते हैं।

मीन राशि

आज आपका दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहने वाला है। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। कार्य क्षेत्र में अगर आपको कोई जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो आप उसे पूरी मेहनत से करेंगे और उसे समय से पूरा कर देंगे।

ये भी पढ़ें: इस परीक्षा केंद्र में 499 छात्राओं के बीच खुद को अकेला पाकर बेहोश हुआ छात्र

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan Earthquake: भूकंप के झटकों से कांपा पाकिस्तान, मची खलबली
CJI ने वकीलों को दिए तोहफा, अब मिलने वाली है ये सुविधाएं
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी-अखिलेश यादव गठबंधन पर पीएम मोदी का तंज, कहा 2 लड़कों के बीच दोस्ती…Indianews
अक्षय कुमार की भतीजी Simar Bhatia संग रोमांस करेंगे Agastya Nanda! सच्ची घटना पर आधारित Ikkis से करेंगी डेब्यू -Indianews
Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाने वाले जज को आया इंटरनेशनल कॉल, दिया मौत की धमकी
मुफ्त डोसा, रैपिडो यात्रा और बीयर सहित कई चीजों पर छूट, बेंगलुरू में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए किया ऐलान
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस घोषणापत्र विवाद पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, जानें क्या कहा
ADVERTISEMENT