Ank 1 ke Liye Kaisa Hoga Naya Saal : 2022 का योग 6 जो है शुक्र ग्रह का प्रतीक

अंक 1 के लिए 2022 होगा ऐसा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिषविद्

Ank 1 ke Liye Kaisa Hoga Naya Saal : अंक शास्त्र के अनुसार, 2022 का योग 6 है जो शुक्र ग्रह का प्रतीक है। वहीं अंक 1 का स्वामी सूर्य होता है। तो इस हिसाब से यह साल अंक के लिए लाभदायक नहीं होना चाहिए था। लेकिन 2022 में तीन बार 2 लिखा जाता है और अंक 2 की अंक 1 का करीबी है। इसलिए कह सकते हैं कि अंक 1 वालों को इस साल लाभ मिल सकता है।

सोच समझ कर दें उधार (Ank 1 ke Liye Kaisa Hoga Naya Saal)

अंक 1 वाले इस वर्ष अगर किसी को उधार देते हैं तो यह सोच-समझ कर दें और इसके साथ ही अपने धन वापसी को भी सुनिश्चत कर लें। क्योंकि इस साल उधार दिया हुआ धन लौटने की संभावनाएं बहुत कम हैं। इसके साथ ही अपनी मेहनत पर भी ध्यान देना होगा।

पुरुषों के मुकाबले अंक 1 वाली महिलाओं को होगा फायदा (Ank 1 ke Liye Kaisa Hoga Naya Saal)

अंक 1 वाले पुरुषों की तुलना में अंक 1 वाली महिलाओं को इस साल ज्यादा लाभ की संभावनाएं हैं। यदि अंक 1 के किसी पुरुष की बॉस कोई महिला है तो उसे उससे फायदा होने की अधिक संभावना है। हालांकि आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि आप अपने अधिकारियों के साथ वेतन को लेकर वाद-विवाद न करें। वहीं आपकों धन संबंधी मामलों से दूर रहना चाहिए क्योंकि इससे आपके उपर धन संबंधी आरोप लग सकते हैं तो इनसे बचें। जिन अंक 1 वाले लोगों के पास कोई नौकरी नहीं है। उन्हें अभी को थोड़ा इंतजार करना होगा।

धन संबंधी मामलों में बरतें सर्तकता (Ank 1 ke Liye Kaisa Hoga Naya Saal)

अंक 1 के व्यापारी को यह भी ध्यान रखना होगा कि यदि वे किसी धन संबंधी कागज पर हस्ताक्षर कर रहें हैं तो पहले उनहें पढ़ कर जांच लें। इसके साथ ही धन संबंधी लेन-देन के कागज बनवाने में भी सर्तकता बरतें ऐसा न करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

विद्यार्थियों को परिवार से जाना पड़ सकता है दूर (Ank 1 ke Liye Kaisa Hoga Naya Saal)

अंक 1 वाले विद्यार्थियों को पढ़ाई के सिलसिले में परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। वहीं इसके साथ ही इनकों अपनी एकाग्रता भी बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। ऐसा करने से इन्हें पढ़ाई में सफलता प्राप्त होने की संभावना है।

योग-प्राणायाम को करें जीवन शैली में शामिल (Ank 1 ke Liye Kaisa Hoga Naya Saal)

अंक 1 वाले जो लोगा ब्लड प्रेशर, शुगर संबंधी किसी बीमारी के शिकार हैं। तो ऐसे लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। इसके साथ ही जिन लोगों को आंखों से संबंधित समस्या है। उन्हें भी सतर्क रहना होगा। आप इस साल अपनी दिनचर्या और जीवन शैली में योग-प्राणायाम को शामिल कर सकते हैं।

सूर्य को जरूर दें अर्घ्य (Ank 1 ke Liye Kaisa Hoga Naya Saal)

अंक 1 वाले लोग इस साल रोज सुबह सूर्य को अर्घ्य जरूर दें। इसके लिए आप पानी में रक्तचंदन, मिश्री और गुड़ डाल सकते हैं। वहीं अर्घ्य वाले जमीन पर गिरे जल को अपने माथे पर लगाएं।

Also Read : Aries Horoscope 2022 प्रॉपर्टी बनने की हैं संभावनाएं, सरकारी कार्यों में सफलता मिलने के भी हैं योग

Also Read : Aries Tarot Horoscope 2022 : इस साल अच्छी खबर मिलने की सम्भावना

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news