Elaichi Ke Upay: अगर जीवन में आ रही है परेशानी, तो इस तरह से करें इलाइची के ये उपाय

(इंडिया न्यूज़, If problem is coming in life, do these remedies of Elaichi): हमारी रसोई में आसानी से पाई जाने वाली कई चीजें होती। आप सबके के घर में आसानी से इलाइची मिल जाती है। मसाले में भी इलाइची का खूब प्रयोग होता है। मसालों में इलाइची सबसे खास होती है क्योंकि इसकी खुशबू से जायका में स्वाद आ जाता है। चाय से लेकर खाना में इलाइची का उपयोग होता है। चाय में जारा-सी इलाइची पड़ने से चाय का दोगुना स्वाद बढ़ जाता है। इलाइची व्यंजनों में पड़ने के अलावा कई चीजों में काम आती है। इलाइची के इस्तेमाल से आप अपनी जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते है।

चलिए आपको इलाइची से जुड़े उपाय के बारे में बताते है

सुख-संपत्ति प्राप्त करने के लिए उपाय

आपके जीवन में आर्थिक रूप से कई संकट है तो आप ऐसे में अपने पर्स में 5 हरी इलाइची रखनी होगी, इससे धन वृद्धि होगी।

दरिद्रता दूर करने के उपाय

अगर आपके जीवन में दरिद्रता कम होने का नाम नहीं ले रही तो आप ऐसे में आपको किन्नर को बुधवार के दिन सिक्का दान करना चाहिए। इससे दरिद्रता कम हो जाएगी।

नौकरी प्रमोशन के लिए

अगर आप नौकरी में प्रमोशन चाहते है, तो हरे कपडे में इलाइची बांधकर तकिए के नीचे रख दें और अगले दिन सुबह उठकर किसी को दान कर दें।

शुक्र ग्रह की स्थिति है कमजोर

अगर आपके जिंदगी में शुक्र की स्थिति कमजोर है, तो ऐसे में दो इलाइची पानी में उबालकर उससे स्नान कर लें स्नान करने के दौरान मंगला काली भद्रकाली का जाप करें, इससे शुक्र की स्थिति मजबूत रहेगी आपके सारी काम बिना किसी बाधा के पूरे होंगे।

विवाह में आ रही अड़चन

अगर आपके विवाह में कोई रुकावट आ रही है, तो ऐसे में आपको इलाइची वाली पांच मिठाई भगवान विष्णु को भोग लगाना है, इससे विवाह में उत्पन्न हो रही रुकावट दूर होगी.

Latest news
Related news