होम / उत्तराखंड पहुंचे बागेश्वर सरकार, वीडियो भेज बताई देवभूमि आने का मकसद

उत्तराखंड पहुंचे बागेश्वर सरकार, वीडियो भेज बताई देवभूमि आने का मकसद

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 27, 2023, 8:08 pm IST

(दिल्ली) : विवादों में घिरे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उत्तराखंड पहुंच गए हैं। बागेश्वर धाम सरकार के पिछले दिनों लगातार विवादों में रहने के बाद अचानक हरिद्वार पहुंचने और संतों से मुलाकात करने से नई चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हालांकि खुद धीरेंद्र शास्त्री ने खुद ही इस राज से परदा उठा दिया है। उन्होंने एक वीडियो के जरिये बताया है कि वे देवभूमि क्यों पहुंचे हैं और संतों से मुलाकात के पीछे उनकी क्या मंशा है?

संतों को निमंत्रण देने पहुंचे

बता दें, बागेश्वर धाम में 8 फरवरी को एक बहुत बड़े यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इस यज्ञ का मकसद देश में सनातन धर्म की वापसी है। मालूम हो, इसकी घोषणा कई बार बागेश्वर धाम सरकार अपनी कथाओं के दौरान मंच से कर चुके हैं। देवभूमि से जारी वीडियो में बागेश्वर महाराज ने अपने वीडियो में इसी यज्ञ के बारे में बताया है और कहा है कि वे इस यज्ञ में संत-महात्माओं का आशीर्वाद चाहते हैं। इसलिए वे संत-महात्माओं को यज्ञ के लिए आमंत्रित करने आए हैं। मालूम हो, हरिद्वार में ही अधिकतर बड़े अखाड़े हैं और संतों की गतिविधियों का इस धार्मिक नगरी को काशी-उज्जैन के बाद सबसे बड़ा केंद्र माना जाता है।

कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे

हरिद्वार के पहाड़ी वादियों में शूट किए गए वीडियो में बागेश्वर धाम सरकार ने बताया है कि वे अगले 2 से 3 दिन तक उत्तराखंड में ही रहेंगे और संतों को आमंत्रण देंगे। हालांकि उन्होंने अपने शिष्यों को भी आश्वस्त किया है कि वे जल्द ही वापस बागेश्वर धाम लौटेंगे। बताया जा रहा है बागेश्वर सरकार के देवभूमि पहुंचने पर वहां के संतों ने उनका समर्थन किया है। सनातन धर्म को टारगेट किए पाने पर बागेश्वर सरकार का कहना है कि जो सनातन पर कायदे में रहेगा वही फायदे में रहेगा।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT