त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है बीजेपी की रणनीति?

  • आज शाम तक नए चेहरे का किया जा सकता है ऐलान 

शनिवार को अचानक त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव (Tripura Chief Minister Biplab Kumar Deb) ने अपना इस्तीफा दे दिया है। आज शाम तक नए चेहरे का ऐलान भी किया जा सकता है। वहीं बिप्लब कुमार देव के इस्तीफे को चुनाव से पहले सीएम बदलने की बीजेपी की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। शनिवार को अचानक त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने अपना इस्तीफा दे दिया है। आज शाम तक नए चेहरे का ऐलान भी किया जा सकता है। वहीं बिप्लब कुमार देव के इस्तीफे को चुनाव से पहले सीएम बदलने की बीजेपी की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

बता दें कि पिछले दिनों बिप्लब कुमार देव ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की थी। ऐसा भी कहा जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व के इशारे पर ही बिप्लब कुमार देव ने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

इसके अलावा यह भी जानकारी मिली है कि शनिवार शाम त्रिपुरा में बीजेपी विधायकों की मीटिंग होगी जिसमें नए सीएम के नाम पर फैसला होगा। बीजेपी (BJP) नेतृत्व की तरफ से केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े (Union Minister Bhupendra Yadav and BJP General Secretary Vinod Tawde) प्रेक्षकों के तौर पर बैठक में शामिल रहेंगे।

इस्तीफा के बाद बिप्लब कुमार ने कहा-पार्टी हर चीज से बड़ी

वहीं राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद बिप्लब कुमार देव ने कहा-पार्टी हर चीज से बड़ी है। मैने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी के लिए काम किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और फिर सीएम रहते हुए मैने त्रिपुरा की जनता के साथ इंसाफ करने की कोशिश की।

मैने राज्य में शांति, सुरक्षा और विकास सुनिश्चित करते हुए कोरोना काल के दौरान उसके असर से राज्य को मुक्त रखने का प्रयास किया। हर चीज एक तय समय के लिए ही आती है। हम भी उस समय के भीतर ही काम करते हैं। मुझे सीएम या किसी और पद पर कही भी भेजा जाता है तो मैं उसके लिए तैयार हूं।

आपको बता दें कि अगले साल त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव हैं और बिप्लब कुमार देव का इस्तीफा राज्य में बीजेपी के एक और प्रयोग के तौर पर देखा जा रहा है। बीजेपी इससे पहले चुनाव से पहले सीएम बदलने का प्रयोग गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखंड में कर चुकी है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : इंटेलीजेंस विंग हेडक्वार्टर पर हुए हमले मामले में बब्बर खालसा इंटरनेशनल का हाथ सामने आया, 6 लोगों को गिरफ्तार कर लांचर और दो कारों को भी किया बरामद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news