होम / केजरीवाल ने स्कूल अपग्रेड करने को लेकर पीएम को लिखा पत्र

केजरीवाल ने स्कूल अपग्रेड करने को लेकर पीएम को लिखा पत्र

Mohit Saini • LAST UPDATED : September 7, 2022, 1:20 pm IST

इंडिया न्यूज़, (School Upgrade Scheme) :  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी की 14,500 स्कूलों के आधुनिकीकरण की घोषणा को “समुद्र में एक बूंद” करार दिया। वहीं इसी के साथ केजरीवाल ने ट्विटर के माध्यम कहा कि 14,500 स्कूलों को अपग्रेड करने का ऐलान किया वह काफी अच्छा है। परंतु भारत में लगभग दस लाख गॉवर्मेँट स्कूल है। तो एक साथ देश के सभी दस लाख स्कूलों को अपग्रेड किया जाये।

ऐसे तो लगेंगे 70-80 साल : केजरीवाल

उन्होंने केंद्र से सभी राज्य सरकारों के साथ सहयोग करने और सरकारी स्कूलों के आधुनिकीकरण की योजना पर काम करने और 5 साल के भीतर इसे हासिल करने का प्रयास करने को कहा, अन्यथा “देश के सभी 10.5 लाख सरकारी स्कूलों को सुधारने में 70-80 साल लगेंगे।”

आपको बता दें, सोमवार को पीएम ने घोषणा की कि देश भर में 14,500 स्कूलों को ‘पीएम-श्री योजना’ के तहत विकसित और अपग्रेड किया जाएगा और वे प्रयोगशालाओं, पुस्तकालयों और खेल सुविधाओं सहित आधुनिक बुनियादी ढांचे से लैस होंगे।

स्वतंत्रता के बाद हुई बड़ी गलती

इसी को लेकर केजरीवाल ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद एक काफी बड़ी गलती हुई है जिसमें हमें देश के हर कोने कोने में सरकारी स्कूल को बनवाना चहिए था। अगर हर कोई शिक्षित होता, तो भारत एक गरीब देश नहीं होता। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यही कारण है कि हम आजादी के 75 साल बाद भी पिछड़े हुए हैं।

ये भी पढ़े :  शेख हसीना के भारत दौरे से बौखलाया पाकिस्तान, एलओसी पर की यह हरकत

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT