New Strain Of Covid-19 : कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट, 29 नवंबर को DDMA की अहम बैठक

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

New Strain of Covid-19 दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया वैरिएंट बी.1.1.529 सामने आने के बाद इसे लेकर दुनियाभर में हड़कंप मच गया है। यूरोप के कई देशों में जहां पहले से ही कोविड संकट गहराता है, इस नए वैरिएंट ने और चिंता बढ़ा दी है। भारत में भी विशेषज्ञों ने इसे लेकर आगाह किया है, जिसके बाद सरकार ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है और राज्‍यों को अफ्रीका, बोत्‍सवाना और हॉन्‍कॉन्‍ग से आने वाले यात्रियों की सघन जांच करने कहा है। इसी बीचइन सबके बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार भी नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने अफ्रीकी देशों से कोविड-19 के नए स्वरूप के खतरे के मद्देनजर उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक बुलाई है।

केजरीवाल ने पीएम मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने की अपील की (New Strain Of Covid-19)

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा, “मैं माननीय पीएम से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं जो नए संस्करण से प्रभावित हैं। बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर चुका है। हम इस नए संस्करण को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं।”

यूरोपीय संघ सहित कई देशों ने दक्षिण अफ्रीकी देशों की यात्रा पर लगाई रोक (New Strain Of Covid-19)

27-राष्ट्र ब्लॉक यूरोपीय संघ सहित कई देशों ने दक्षिण अफ्रीकी देशों की यात्रा को निलंबित कर दिया है, जहां माना जाता है कि ओमाइक्रोन संस्करण उभरा है। पहला मामला 9 नवंबर को बोत्सवाना में पाया गया था, और तब से यह हांगकांग, बेल्जियम और इज़राइल में फैल गया है। ऑस्ट्रेलियाई नौ अफ्रीकी देशों: दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, जिम्बाब्वे, बोत्सवाना, लेसोथो, इस्वातिनी, सेशेल्स, मलावी और मोज़ाम्बिक में यात्रा प्रतिबंध की घोषणा करने वाला नवीनतम देश बन गया।

Also Read : How To Make Healthy And Tasty Sandwiches जानिए किस तरह के सैंडविच हो सकते है हेल्दी और टेस्टी

  Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news