होम / MCD Election : आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, आप पूर्वांचल शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

MCD Election : आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, आप पूर्वांचल शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 21, 2022, 1:29 pm IST
एमसीडी चुनाव में पूर्वांचलियों को टिकट नहीं दिए जाने पर आम आदमी पार्टी पूर्वांचल शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष के साथ 400 आप के कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दिया।
इंडिया न्यूज, MCD Election : एमसीडी चुनाव में सभी पार्टियां दूसरे दलों के असंतुष्ट पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को अपने पार्टी में शामिल करना शुरू कर दिया है वही सबसे बड़ा झटका आम आदमी पार्टी को लगा है ।प्रदेश पूर्वांचल शक्ति के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार भगत, प्रदेश संगठन मंत्री अमरनाथ यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष बीके जायसवाल सहित दर्जनों पदाधिकारियों और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के आईटीओ स्थित कार्यालय पर पहुंचकर अपना इस्तीफा सौंप दिया।
हालांकि इस दौरान आम आदमी पार्टी के गेट पर असंतुष्ट लोगों के साथ धक्का-मुक्की और बदतमीजी भी की गई। इस्तीफा सौंपने आए हुए लोगों ने नाराजगी जाहिर की और केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आम आदमी पार्टी पूर्वांचल शक्ति के पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार भगत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कार्यकर्ताओं को टिकट न देकर टिकट को खुले तौर पर बेचने का काम किया है।

अन्ना आंदोलन में सीएम केजरीवाल से जुड़े थे

पूर्वांचल शक्ति आम आदमी पार्टी का सबसे अहम मोर्चा है उसका मैं दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष था अन्ना आंदोलन के समय से ही मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहा था अरविंद केजरीवाल ने जिन-जिन प्रदेशों में मेरी ड्यूटी लगाई, मैंने वहां पर मेहनत से उन प्रदेशों में काम किया और पार्टी को शीर्ष तक पहुंचाया।
कई राज्यों में पूर्वांचलियों को एकजुट करके मैंने वहां पर सरकार भी आम आदमी पार्टी की बनवाई। लेकिन मुझे सबसे ज्यादा परेशानी तब हुआ, जब आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव में पूर्वांचल के लोगों को टिकट नहीं दिया, पूर्वांचल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की, उनके सम्मान में अरविंद केजरीवाल की गलत नीतियों से परेशान होकर मैं और मेरे साथी अपने पद से रविवार को इस्तीफा सौंप दिया है।

आप पर टिकट बेचने का लगाया आरोप

संजय कुमार भगत ने कहा कि कई ऐसे पदाधिकारी और कार्यकर्ता हैं जो लंबे समय से पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे थे उनको टिकट ना देकर उस वार्ड में पैसे से मजबूत लोगों को टिकट बेच दिया गया। आम आदमी पार्टी आम लोगों की आवाज उठाने राजनीति में आई थी लेकिन वह मात्र पैसे वालों की पार्टी बनकर रह गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव में पूर्वांचल के लोग हर वार्ड में आम आदमी पार्टी का विरोध करेंगे और इस पार्टी को दिल्ली से उखाड़ फेकेंगे।

Tags:

लेटेस्ट खबरें

RR vs KKR: सुनील नरेन के शतक पर जोश बटलर की पारी पड़ा भारी, RR ने KKR को 2 विकेट से हराया
Tibetan Students: चीन क्यों कर रहा तिब्बती छात्रों को सैन्य प्रशिक्षण के लिए मजबूर, जानें भारत से क्या है कनेक्शन
अनजान बनकर कॉल करने वाले हो जाएं सावधान! चाहकर भी नहीं छुपा पाएंगे अपनी पहचान
Delhi Water Scarcity: केजरीवाल सरकार को लगा एक और झटका, उपराज्यपाल ने खुले पत्र में मुफ़्त पानी के वादे को ख़त्म किया
Los Angeles Earthquake: लॉस एंजिल्स के कोसो जंक्शन पर आई सिलसिलेवार भूकंप
KKR vs RR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 224 रन का लक्ष्य, सुनील नरेन ने खेली शानदार पारी-Indianews
UPSC में 9वीं रैंक हासिल नौशीन ने दोस्तो को दिया सफलता का श्रेय-Indianews