मनरेगा घोटाले में आईएएस पूजा सिंघल पति सहित गिरफ्तार, ईडी ने की ये कार्रवाई…

  • कोर्ट में पेशी के बाद लिया जा सकता है रिमांड पर

ईडी (Ed) की लंबी पूछताछ के बाद झारखंड की खनन सचिव आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को बुधवार को पति सहित गिरफ्तार (IAS Pooja Singhal arrested) कर लिया गया है। उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया जा सकता है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। बुधवार शाम को झारखंड की खनन सचिव आईएएस पूजा सिंघल को पति अभिषेक सहित गिरफ्तार कर लिया गया है। सिंघल बुधवार को खूंटी में मनरेगा के धन के कथित गबन और अन्य आरोपों से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में लगातार दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (Ed) के सामने पेश हुई थीं। पति के साथ आमने-सामने बैठाकर हुई पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूरी तरह स्वस्थ पाए गए दोनों

इसके बाद दोनों को सदर अस्पताल स्वास्थ्य परीक्षण (medical test) के लिए लाया गया। सदर अस्पताल के डाक्टर मयूख (Dr Mayukh) ने जांच की। प्रारंभिक जांच में दोनों पूरी तरह से स्वस्थ पाए गए हैं।

पूजा सिंघल के करीबियों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पूछताछ का दौर दो दिनों से जारी था। इससे पहले पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से लगातार दो दिन ईडी ने पूछताछ की थी।

अभिषेक झा और उसके सीए सुमन (Abhishek Jha and his CA Suman) से पूछे गए सवाल और उत्तर दोनों को नोट किया गया है। अभिषेक झा से उसकी संपत्ति, आय के श्रोत, परिवार के सदस्यों का व्यवसाय और आय संबंधित जानकारी ली गई थी।

30 मई तक छुट्टी की मिली स्वीकृति

पूजा सिंघल को सरकार की ओर से छुट्टी भी मिल गई है। वह 30 मई तक की छुट्टी पर चली गई हैं।

उनकी छुट्टी मंजूर करते हुए 2 पदाधिकारियों को जिम्मेदारी देने की तैयारी चल रही है। सोमवार को पूजा सिंघल ने छुट्टी के लिए विभाग में आवेदन दिया था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : प्रशांत किशोर ने ऐसा क्यों कहा कि भाजपा को मात देना किसी एक दल के लिए मुमकिन नहीं, जाने कांग्रेस के बारे में क्या कहा?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news