दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

जल स्तर में नियमित वृद्धि के साथ बुधवार को यमुना राष्ट्रीय राजधानी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। हालांकि यमुना नदी के लिए खतरे का निशान 205.33 मीटर है, लेकिन यह आज सुबह 7 बजे 206.59 मीटर के निशान पर पहुंच गई। गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण नदी मंगलवार दोपहर 206.30 मीटर पर पहुंचकर खतरे के निशान को पार कर गई।

शॉर्ट-ओरिजिन वाली ट्रेन भी रद्द

मंगलवार को जलस्तर बढ़ने से खतरे को देखते हुए उत्तर रेलवे ने पुराने यमुना पुल पर शाम चार बजे (मंगलवार को) से रेल यातायात स्थगित कर दिया। नतीजतन, उत्तर रेलवे द्वारा कई शॉर्ट-टर्मिनेटेड और शॉर्ट-ओरिजिन वाली ट्रेनों को भी रद्द या डायवर्ट किया गया। रद्द की गई ट्रेनों की सूची में दिल्ली-सहारनपुर स्पेशल, दिल्ली-सहारनपुर एक्सप्रेस, दिल्ली-अलीगढ़ स्पेशल, शामली-दिल्ली स्पेशल, अलीगढ़-दिल्ली स्पेशल और पानीपत-दिल्ली स्पेशल (JCO 28.09.22) शामिल हैं।

पेड़ उखड़ने और गड्ढों से कई सड़कें प्रभावित

उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली-शामली-सहारनपुर स्पेशल दिल्ली शाहदरा से, दिल्ली-खुर्जा स्पेशल दिल्ली शाहदरा से, खुर्जा-दिल्ली स्पेशल दिल्ली शाहदरा से, सहारनपुर-दिल्ली स्पेशल दिल्ली शाहदरा से भी शुरू हुई। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश के कारण जलजमाव, पेड़ उखड़ने और गड्ढों से कई सड़कें प्रभावित हुई हैं।
हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपने दिल्ली में अगले सात दिनों के पूर्वानुमान में 3 अक्टूबर तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने और आमतौर पर 4 अक्टूबर को कम बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है।

ये भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 5,383 नए मामले

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news